मैं ससुराल नहीं जाऊंगी

2011-07-03T12:50:01+05:30

इसे ना ही ससुराल में रहना है ना मायके में दो साल पहले पति को तो छोड़ ही आई अब सात साल के बेटे को भी छोडऩा चाहती है वह अपनी दोस्त गीता के साथ ही रहना चाहती है उसे लेस्बियन कहलाने पर भी कोई गुरेज नहीं

वह बार-बार सिर्फ यही दुहरा रही थी, मैं 24 साल की हो गई हूं। मुझे इंडिपेंडेंट रहना है। दरअसल, लखीसराय की रहने वाली सुमनलता ने अपने पिता पर आरोप लगाया है कि पहले उसकी जबरदस्ती शादी कराई गई और अब जबरन ससुराल भेज रहे हैं। वीमेन हेल्पलाइन की प्रोजेक्ट हेड प्रमिला कुमारी ने बताया कि हेल्पलाइन में इस तरह का पहला केस आया है, जब लड़की न ससुराल में रहना चाहती है, न ही मायके में। उन्होंने बताया कि सुमन की मानें, तो ससुराल में उसे काफी टॉर्चर किया जाता है, इसलिए दो वर्ष पहले ही उसने ससुराल भी छोड़ दिया। उसकी दो और बहनें हैं और मां-बाप चाहते हैं कि सुमन अपनी ससुराल में ही रहे। उधर, सुमनलता ससुराल नहीं जाना चाहती। इसी कारण उसने हेल्पलाइन में अपने पिता के खिलाफ ही प्रताडऩा का केस कर दिया है।
'सुमन को गुमराह कर रही है'
सुमन के पिता स्वास्थ्य विभाग लखीसराय में कार्यरत हैं। उनका आरोप है कि उनकी बेटी को उसकी दोस्त गीता गुमराह कर रही है। उसने सुमन को ऐसा बना दिया है कि वह सात वर्ष के बेटे को भी छोड़कर गीता के साथ ही रहना चाहती है। उन्होने बताया कि भागलपुर से एडमिट कार्ड लेने के बहाने वह एक जून को ही घर से निकली, पर वहां न जाकर गीता के पास पटना आ गई। हेल्पलाइन में केस आने के बाद उसे वैशाली के शॉर्ट स्टे होम में रखा गया। सुमन फिलहाल वहीं रह रही है और बार-बार अकेले रहने की डिमांड कर रही है।

Kya hai maazra!
गीता से सुमन की दोस्ती पटना स्थित कंचन गल्र्स हॉस्टल में 2005 में हुई थी। सुमन इंटरमीडिएट की तैयारी करती थी और गीता बैंकिंग की। एक ही रूम में चार महीने साथ रहने के बाद सुमन की शादी अंबाला में कार्यरत एक रेलवे इंप्लाई से हो गई। लगभग चार साल पति के साथ रहने के बाद सुमन बेटे को लेकर मायके आ गई। यहां उसके पिता ने जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, भागलपुर में नर्स ट्रेनिंग में एडमिशन करवा दिया। और फिर अचानक ये मामला सामने आ गया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.