-गोरखपुराइट्स हर्बल कलर्स खरीदने को दे रहे ज्यादा तवज्जो

- हर्बल कलर्स की बढ़ी डिमांड

- स्कीन का ख्याल रखते हुए मॉर्केट में आया हर्बल कलर्स

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

होली को लेकर सिटी में अभी से तैयारी शुरू हो गई है। मार्केट भी डिफरेंट प्रकार के कलर से पट गए हैं। लोग घरों में भी होली की तैयारी में जुटे हैं। लेकिन गोरखपुराइट्स इस बार रंगों को लेकर कुछ ज्यादा ही संजीदा हैं, क्योंकि रंगों के इस त्योहार में सबसे ज्यादा हार्मफुल रंग ही होते हैं। यही कारण है कि गोरखपुराइट्स इस बार हर्बल कलर्स को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। ताकि उनकी होली बदरंग न हो। कलर्स का बिजनेस करने वालों की मानें तो हर्बल कलर्स की डिमांड अन्य सालों की अपेक्षा इस बार ज्यादा है। यही कारण है कि शॉपकीपर्स भी कम रेंज वाले घटिया कलर्स को अपनी दुकान में रखने से एवॉयड कर रहे हैं।

हर्बल कलर्स की है डिमांड

हर्बल कलर के थोक विक्रेता शेखर चंद्र बताते हैं कि उनके पास ज्यादातर हर्बल कलर की डिमांड है। सबसे ज्यादा बिग बॉस की हर्बल कलर लोगों को पसंद आ रहे हैं। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह स्नो स्प्रे है। इसके लगाने से स्कीन में कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

ताकि न हो स्कीन डिजीज

डर्मटोलॉजिस्ट डॉ। संतोष सिंह बताते हैं कि स्कीन के सेफ्टी के लिए हर्बल कलर का ही यूज होना चाहिए। कई बार देखा जाता है कि होली कंप्लीट होने के बाद स्कीन से संबंधित कई मरीज इसलिए आते हैं क्योंकि उन लोगों ने घटिया किस्म के रंगों का यूज किया था। मैं हमेशा अच्छी क्वालिटी का हर्बल कलर यूज करने की सलाह देता हूं।

मॉर्केट में आई हर्बल कलर

कलर्स रेट

बिग बॉस 25-55 रुपए

3जी पिचकू 45-60 रुपए

हर्बल गोल्ड 50-60 रुपए

जोकर 25-35 रुपए

मछली गुलाबी रंग 05-25 रुपए

गोकुल रंग 40-50 रुपए

कोट्स

मैं हर साल हर्बल कलर से ही होली खेलता हूं। हालांकि मेरे कई दोस्त सिंपल कलर का यूज करते हैं। मैं उन्हें भी हर्बल कलर यूज करने की सलाह देता हूं।

आलोक कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनई रेलवे

हर्बल कलर मैने खरीद लिया है। मेरे फ्रेंड सर्किल में सभी ने हर्बल कलर ही परचेज किया है। बिना हर्बल कलर के मैं होली ही नहीं खेलता।

अमित सिंह, सेक्रेटरी टू जीएम, एनई रेलवे

इस बार होली में हर्बल कलर की जबरदस्त डिमांड है। डिमांड को देखते हुए हर्बल कलर ही सेल की जा रही है।

शेखर चंद्र, होल सेलर हर्बल कलर

Posted By: Inextlive