RANCHI : रविवार को लालपुर स्थित सब्जी बाजार बिना बारिश के ही पानी-पानी रहा। दिनभर सड़क पर पानी का बहाव होता रहा। ऐसे में न सिर्फ सड़क के किनारे सब्जी बेचनेवाले, बल्कि सब्जी लेने आए लोग परेशान रहे। खास बात है कि सड़क पर कचरा के जमा होने व पानी के तेज बहाव की वजह से लालपुर चौक के पास जाम की स्थिति बनी रही।

यह है वजह

वाटर सप्लाई पाइप में लिकेज की वजह से लालपुर-कोकर रोड पर जल जमाव की ऐसी सिचुएशन पैदा हुई है। पाइप से हो रहे पानी के तेज रिसाव सड़क के किनारे सब्जी बेचनेवालों को खासी दिक्कत हो रही है। सब्जी विक्रेता उमा बताती हैं कि इस एरिया में अक्सर सप्लाई वाटर पाइप में लिकेज की वजह से सड़क पर पानी बहता रहता है। ऐसे में कई बार सब्जी बर्बाद भी हो जाती है। ऐसे में हमें नुकसान उठाना पड़ता है।

बह गई सब्जी

लालपुर में सब्जी बेचनेवाले नामकुम के मंजूर अंसारी ने बताया कि पानी के तेज बहाव की वजह से शिमला मिर्च और धनिया पत्ता जैसी सब्जी बर्बाद हो गई। ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है। आए दिन सप्लाई वाटर पाइप में लिकेज के कारण पानी बहता रहता है, जिस कारण सड़क के किनारे सब्जी बेचने में हमें काफी मुश्किलें होती हैं। खास बात है कि तेज बहाव की वजह से सड़क में जल जमाव हो जाता है। इस वजह से कूड़ा-कचरा भी सड़क के किनारे जमा हो जाता है। इसके बाद भी सप्लाई वाटर पाइप के लिकेज को जल्दी ठीक नहीं किया जाता है। ऐसे में मजबूरी में हमें सड़क के किनारे सब्जी बेचना पड़ता है।

ताजा सब्जी लेने के लिए कोकर से लालपुर बाजार आती हूं। यहां पानी के तेज बहाव के कारण पसंद की सब्जी लेने में काफी परेशानी होती है।

रेणु, हाउसवाइफ

सड़क पर पानी के बहाव और कचरे के जमा होने के कारण सब्जी लेना मुश्किल हो गया है। पिछले कई घंटे से पानी बह रहा है, लेकिन इसे ठीक करने के लिए कोई पहल नहीं की गई।

लता

सप्लाई वाटर पाइप में लिकेज की वजह से दिनभर सड़क पर पानी बहता रहा। इस वजह से कचरा भी पानी के साथ सड़क पर बह रहा है। इतना ही नहीं, जाम के कारण भी काफी परेशानी उठानी पड़ी।

शांता

Posted By: Inextlive