- दो माह से मोती का शव तलाश रही पुलिस, नहीं मिली कामयाबी

- जेल में हैं मोती के हत्यारोपी, अब लाई डिटेक्टर टेस्ट की तैयारी

देहरादून. त्यूणी के मोती मर्डर मिस्ट्री को पुलिस 2 माह बाद भी नहीं सुलझा पाई है. मोती की अब तक लाश बरामद नहीं हुई है, ऐसे में उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों पर हत्या की पुष्टि नहीं हो पा रही है. अब पुलिस उसके हत्यारोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की बात कही रही है, कोर्ट ने इसके लिए परमिशन भी दे दी है.

16 जनवरी से है गायब

इसी वर्ष 16 जनवरी को त्यूणी निवासी मोती सिंह बाल कटाने की बात कह घर से निकला था. वह घर नहीं लौटा. इसके बाद पता चला कि उसकी हत्या की गई है. परिजन और स्थानीय लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर विकासनगर में जमकर हंगामा किया. इसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया. पुलिस के सामने अब मोती की लाश तलाशने की चुनौती थी, जो वह आज तक नहीं ढूंढ पाई है. आरोपियों को पुलिस ने दो बार रिमांड पर लिया लेकिन उनसे भी इस बात के इनपुट नहीं मिले कि उसकी लाश कहां फेंकी गई.

अब लाई डिटेक्टर टेस्ट से उम्मीद

विकासनगर थाना इंचार्ज महेश जोशी ने बताया कि आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराया जाएगा. इसके लिए कोर्ट में अपील की गई थी, कोर्ट से लाई डिटेक्शन की परमिशन मिल गई है. टेस्ट के लिए दोनों आरोपियों को सेंट्रल एफएसएल लेबोरेट्री ले जाया जाएगा. पहले आरोपियों ने बताया था कि उन्होंने मोती का शव डाकपत्थर झूला पुल से शक्तिनहर में फेंका था, पुलिस ने तलाश की लेकिन मोती का शव इस लोकेशन पर कहीं नहीं मिला. इसके बाद आरोपियों को दूसरी बार रिमांड पर लिया गया तो उन्होंने अपना बयान बदलकर बताया कि शव ढालीपुर पावर हाउस के पास शक्तिनहर में फेंका. ऐसे में अब लाई डिटेक्टर टेस्ट से ही सच्चाई सामने आएगी.

-----------

आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट किया जाएगा, कोर्ट से परमिशन मिल गई है. इसके बाद ही सच सामने आएगा कि आरोपियों ने मोती की हत्या कर शव कहां डाला. मोती के शव की तलाश जारी है.

-महेश जोशी, इंचार्ज, थाना विकासनगर

Posted By: Ravi Pal