- थर्ड फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक के पैर में फ्रैक्चर

- लिफ्ट का दरवाजा तोड़ कर लोगों को निकाला गया

- निर्माणधीन अपार्टमेंट में 6 टन वेट की लगाई गई थी लिफ्ट

LUCKNOW:

हजरतगंज के न्यू बेरी रोड स्थित श्रीराम अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से अचानक लिफ्ट गिर गई। लिफ्ट में बीजेपी नेता सहित पांच लोग सवार थे। इन लोगों को अपार्टमेंट के कर्मचारियों ने लिफ्ट का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला। हादसे में बीजेपी नेता के पैर में फ्रैक्चर हो गया, वहीं बाकी तीन लोगों को भी चोटें आई। घायलों को गोमती नगर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। अपार्टमेंट में तैनात गार्डो का कहना है कि लिफ्ट ओवरलोड होने से गिरी है।

परिचित से मिलने आए थे

गोमती नगर के विराजखंड निवासी बीजेपी नेता मनीष शुक्ला गुरुवार को अपने गनर प्रभाकर शुक्ला, गोरखपुर निवासी राजेश तिवारी और डॉ। एके श्रीवास्तव के साथ श्रीराम अपार्टमेंट के बी ब्लाक स्थित फ्लैट नंबर 405 में रहने वाले वकील राजीव सिंह से मिलने आए थे। उनका फ्लैट चौथी मंजिल पर है। शाम 5.30 बजे सभी लोग वकील राजीव सिंह के मुलाकात के बाद लौट रहे थे। चौथी मंजिल से नीचे जाने के लिए लिफ्ट में पांच लोग सवार हुए। लिफ्ट तीसरी मंजिल पर पहुंची ही थी कि अचानक तेजी से नीचे आकर गिर गई।

दरवाजा तोड़ कर निकाला गया

लिफ्ट के गिरते ही उसमें फंसे लोगों की चीख पुकार सुनकर अपार्टमेंट में तैनात कर्मचारी वहां पहुंचे और लिफ्ट का दरवाजा तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकाला। इस हादसे में मनीष शुक्ला के पैर में फ्रैक्चर हो गया वहीं गनर प्रभाकर, राजेश तिवारी और डॉ। एके श्रीवास्तव को भी चोटें आई। घायलों को वकील राजीव सिंह सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे और हादसे की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद घायलों को गोमती नगर के रेडीसन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

6 टन की लिफ्ट और पांच लोग सवार

न्यू बेरी रोड स्थित श्रीराम अपार्टमेंट ऋषि अरोड़ा का है। वह भी अपार्टमेंट के ए ब्लाक में रहते हैं। अपार्टमेंट में दो ब्लाक हैं ए और बी। ए ब्लाक में 26 फ्लैट हैं, जबकि बी ब्लाक में 30 फ्लैट हैं। दोनों ब्लाक में दो लिफ्ट लगी हैं। जिनकी क्षमता करीब 6 टन है। बी ब्लाक निर्माणधीन है और अभी मात्र दस फ्लैट में ही लोग रह रहे हैं। जिसके चलते वहां केवल एक ही लिफ्ट चालू है। अपार्टमेंट में तैनात गार्ड का कहना है कि लिफ्ट ओवर वेट के चलते गिरी है। लिफ्ट के सेफ्टी बेल्ट नहीं टूटी है।

Posted By: Inextlive