4 घंटे एक दिन फिल्म शूट के लिए

25 हजार रुपए फीस है एक दिन की शूटिंग की

- फिल्मों की शूटिंग के लिए चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे की खूब आ रही डिमांड

- डिमांड के चलते यूपी रोडवेज की बसें दूसरे प्रदेश भी भेजी जा रही हैं

LUCKNOW: जिन बस अड्डों पर कंडक्टर्स पैसेंजर्स को बुलाने के लिए शहरों के नाम पुकारते थे, वहीं अब लाइटकैमराएक्शन सुनाई दे रहा है। जी हां, कुछ ऐसा ही हो रहा है राजधानी के बस अड्डों का, जहां की डिमांड शूटिंग के लिए बढ़ती जा रही है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार पिछले दो सालों से शूटिंग की यह डिमांड आना शुरू हुई है। यहां पर जिन फिल्मों की शूटिंग हुई है, उनमें से कुछ में तो यहां के अधिकारियों को भी छोटा-मोटा किरदार निभाने का मौका मिला है।

यहां पर ज्यादा शूटिंग

चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे पर शूटिंग की ज्यादा डिमांड आ रही है। कई प्रोडेक्शन हाउस की यह पहली पसंद बन गया है। एसी होने के कारण कैसरबाग बस अड्डे को इसमें वरीयता दी जाती है। वहीं चारबाग बस अड्डे के एसी वेटिंग हाल में भी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी हैं।

प्रचार- प्रचार किया जाएगा

लगातार बढ़ती शूटिंग की डिमांड से उत्साहित विभागीय अधिकारी जल्द ही इसे लेकर नई गाइड लाइन तैयार करने की योजना बना रहे हैं। अभी यहां फिल्म और टीवी सीरियल की शूटिंग के लिए एक ही रेट निर्धारित है। जिसमें अब बदलाव की बात हो रही है। इसके साथ ही बस अड्डों पर एक फीडबैक बुक रखने की भी तैयारी है, जिसमें फिल्मों से जुड़े लोग यहां के अनुभव साझा करेंगे। फिल्मों की शूटिंग को लेकर जल्द ही एक योजना बनाई जाएगी, जिसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा।

कोट

फिल्म और सीरियल की शूटिंग के लिए यहां डायरेक्टर और प्रोड्यूसर आ रहे हैं। एक दिन में अधिकतम 4 घंटे के लिए बस अड्डा 25 हजार रुपए में शूटिंग के लिए दिया जाता है।

पल्लव बोस, आरएम

लखनऊ, परिवहन निगम

बॉक्स

इन फिल्मों की शूटिंग

आरएम ऑफिस के कर्मचारी बालक राम ने बताया कि यहां तनु वेड्स मनु, पिंडदान, रात अकेली है और सावधान इंडिया सीरियल की शूटिंग हो चुकी है। एक फिल्म में तो एआरएम काशी प्रसाद को भी किरदार निभाने का मौका मिला है। फिल्म सुई धागा की शूटिंग के लिए यहां से रोडवेज की 9 बसें भोपाल भेजी गई थीं।

Posted By: Inextlive