-यूपी में हरियाणा की शराब को अवैध तरीके से लाकर बेचने वाले दो तस्कर STF के हत्थे चढ़े

-सेना की वर्दी में करते थे तस्करी, 30 लाख की अवैध शराब बरामद

VARANASI

शुक्रवार को एसटीएफ ने सारनाथ क्षेत्र से फ्0 लाख रुपये कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब संग दो तस्करों को पकड़ा है। गिरफ्तार तस्कर सेना की वर्दी में दूसरे स्टेट की शराब को यूपी में लाकर बेचते थे। फिलहाल एसटीएफ इनके नेक्सेस तक पहुंचने में जुट गई है।

लंबे वक्त से थे फिराक में

एसटीएफ को पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि पंजाब व हरियाणा से अवैध शराब की तस्करी यूपी के पूर्वाचल समेत बिहार प्रदेश के कई जिलों में की जा रही है। इस पर एसटीएफ एसएसपी ने विभिन्न टीमों को एलर्ट किया था। इसी के बाद से इन तस्करों को पकड़ने के लिए एसपी एसटीएफ एस आनन्द के निर्देशन व सीओ ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद के नेतृत्व में बनारस की एसटीएफ टीम लगी हुई थी। इस बीच टीम को जानकारी मिली कि अवैध शराब का कारोबार करने वाला गिरोह भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी, चन्दौली, जौनपुर, गाजीपुर के अलावा बिहार में सक्रिय है। इसके साथ ही पंजाब व हरियाणा से अवैध शराब अलग अलग वाहनों से तस्करी कर बनारस होते हुए गाजीपुर की तरफ ले जाये जाने की सूचना मिली। इस सूचना पर एसटीएफ टीम ने सारनाथ के चंद्रा चौराहे पर घेराबंदी कर दी। इस दौरान अवैध शराब से भरा टाटा ब्07 रोका तो उसमें मंडुआडीह थाना क्षेत्र के परहंस नगर निवासी मिश्री प्रसाद व भेलूपुर थाना क्षेत्र के खोजवा निवासी रामप्यारे गिरी सवार मिले टीम ने इन्हें अरेस्ट कर टाटा को कब्जे में ले लिया।

लेवल बदलकर करते थे तस्करी

पूछताछ में इन्होंने बताया कि वे पंजाब व हरियाणा से अवैध शराब सस्ते दाम पर खरीद कर लाते थे और उसे वाराणसी समेत आसपास के जिलों में शराब माफिया को ऊंचे दाम पर बेच देते थे। तस्करों को शराब माफिया अपना नाम व पता नहीं बताते थे। केवल मोबाइल फोन से संपर्क करते थे। अवैध शराब को छोटे ट्रक से भरकर माफिया तक ले जाते थे। उसके बाद इस शराब को आसपास के जिलों में लोकल ब्रांड का लेवल लगाकर ऊंचे दाम पर बेचा जाता था।

ब्,8ख्ब् बोतल अवैध शराब बरामद

गिरफ्तार मिश्री लाल सेना से रिटायर्ड है और सेना की वर्दी की आड़ में तस्करी का काम करता था। गिरफ्तारी के समय भी उसने सेना की वर्दी पहन रखी थी। वहीं एसटीएफ टीम को शक है कि पकड़ी गई शराब आगामी ग्राम पंचायत चुनाव में वोटर्स को प्रभावित करने के उद्देश्य से मंगाई गई थी। इसमें स्थानीय शराब माफिया की मिलीभगत है। पकड़े गए तस्करों के पास से ब्0ख् पेटी में ब्,8ख्ब् बोतल अवैध शराब बरामद हुई है। इसकी कीमत तीस लाख रुपये है। इसके अलावा दो मोबाइल फोन, ख्ख् हजार भ्00 रुपये कैश, एक्स आर्मीमैन का आईडी कार्ड, सेना के टोल टैक्स छूट की फर्जी और सेना के डॉक्यूमेंट्स मिले हैं।

Posted By: Inextlive