Live Jharkhand Election Result 2019 झारखंड में 12 पर एनडीए एक पर कांग्रेस और एक पर जेएमएम की जीत

2019-05-24T08:36:31+05:30

Jharkhand Lok Sabha Election 2019 पूरा होने के बाद गुरुवार को झारखंड की 14 सीटों पर मतगणना हो रही है। कुछ ही देर में वोटों की गिनती की शुरुआत होने जा रही है। इसलिए मतगणना केंद्रों पर सुबह 5 बजे से ही कार्यकर्ता और एजेंटों की भीड़ दिखाई देनी शुरु हो गई है और सुबह 8 बजे से गिनती होनी है। नतीजों और रुझान जानने के लिए जुड़े रहें इस लाइव अपडेट के साथ

कानपुर। झारखंड के सभी 14 लोकसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होनी है। इससे पहले सभी प्रत्याशी या उनके एजेंटों और केंद्रीय पर्यवेक्षक की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम का सील तोड़ा जाएगा। धनबाद  में कृषि बाजार में 8 बजे सुबह से धनबाद लोकसभा क्षेत्र के वोटिंग की गिनती शुरू होगी। मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। मतगणना के लिए पोलिंग एजेंट अंदर प्रवेश कर रहे हैं। मतगणना केंद्र के बाहर पोलिंग एजेंट्स की लंबी लाइन लगी हुई। पुलिस पूरी तरह जांच कर अंदर प्रवेश करने दे रही है। मोबाइल ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित है। खैनी गुटखा तक नहीं ले जाना दिया जा रहा है।


कौन आगे
कौन पीछे

सीट पार्टी प्रत्याशी
पार्टी प्रत्याशी
अंतर चतरा BJP सुनील कुमार सिंह
जीते RJD सुभाष प्रसाद यादव
377871 धनबाद BJP पशुपति नाथ सिंह
जीते INC कीर्ति आजाद
486194 दुमका BJP सुनील सोरेन
जीते JMM शीबू सोरेन
47590 गिरिडीह AJSU चंद्र प्रकाश चौधरी
जीते JMM जगरनाथ महतो
248347 गोड्डा BJP निशिकांत दुबे
जीते JVM (P) प्रदीप यादव
184227 हजारीबाग BJP जयंत सिन्हा
जीते INC गोपाल प्रसाद साहु
479548 जमशेदपुर BJP विद्युत बरण महतो
जीते JMM चांपाई सोरेन
302090 खूंटी BJP अर्जुन मुंडा

जीते INC
कालीचरण मुंडा
1445 कोडरमा BJP अन्नपूर्णा देवी
जीते JVM (P) बाबू लाल मरांडी
455600 लोहरदगा BJP सुदर्शन भगत
जीते INC सुखदेव भगत
10363 पलामू BJP विष्णु दयाल राम
जीते RJD घूरन राम
477606 राजमहल JMM विजय कुमार
जीते BJP हेमलाल मुर्मू
99195 रांची BJP संजय सेठ
जीते INC सुबोधकांत सहाय
283026 सिंहभूम INC गीता कोड़ा
जीते BJP लक्ष्मण गिलुआ
72155 चतरा
लोहरदगा
पलामू
कोडरमा
रांची
खूंटी
हजारीबाग
गिरिडीह
धनबाद
जमशेदपुर
सिंहभूम
राजमहल
दुमका
गोड्डा

मतगणना केंद्रों पर सुबह 5 बजे से ही कार्यकर्ता और एजेंटों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच गिरिडीह और कोडरमा संसदीय क्षेत्रों के मतों की गिनती की जाएगी। आठ बजे से यहां मतगणना शुरू हो जाएगी।
चतरा में लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए उम्‍मीदवारों के प्रतिनिधि काउंटिंग सेंटर पर पहुंच रहे हैं। महाविद्यालय स्थित मतगणना केंद्र में प्रवेश करने के पहले गणना अभिकर्ता की पुलिस के जवान गहन जांच कर रहे हैं। चतरा में राजद के सुभाष यादव, भाजपा के सुनील सिंह और कांग्रेस के मनोज यादव में मुकाबला है।
पूजा-अर्चना से हुई शुरुआत
गिरिडीह के मतगणना केंद्र जाने से पहले कोडरमा संसदीय क्षेत्र की भाजपा प्रत्‍याशी अन्‍नपूर्णा देवी ने प्रसिद्ध ध्वजाधारी धाम स्थित शिवालय व पहाड़ की तलहटी में पूजा-अर्चना की। अन्‍नपूर्णा का मुकाबला पूर्व मुख्‍यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के उम्‍मीदवार बाबूलाल मरांडी से है।
तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों, एक पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी, तीन क्षेत्रीय क्षत्रपों सहित तमाम दिग्गजों में कौन अपनी प्रतिष्ठा बचा पाते हैं या गंवाते हैं, यह भी तय हो जाएगा। चुनाव लडऩेवाले 11 वर्तमान सांसदों में कौन-कौन अपनी सीटें बचा पाते हैं तथा संसद में जाने के प्रयास में चुनाव लडऩेवाले छह विधायकों में कौन प्रमोशन पाते हैं, यह भी तय हो जाएगा।
कौन बनेगा सीएम
229 उम्मीदवार, हो जाएगा तय कौन जीतेगा14 सीटों में से 9 पर बीजेपी आगे किसकी होगी हार 14 सीटों के लिए मतों की गणना आज सुबह आठ बजे से सुबह नौ बजे से सामने आने लगेगा रूझान तीन पूर्व सीएम, दो केंद्रीय राज्य मंत्री, एक मंत्री की जुड़ी है प्रतिष्ठा अभी 12 सीटों पर भाजपा व दो सीटों पर झामुमो का है कब्जा 229 उम्मीदवारों में 59 (26.8 फीसद) उम्मीदवार करोड़पति हैं हजारीबाग से भाजपा उम्मीदवार जयंत सिन्हा के पास सबसे अधिक 77.07 करोड़ रुपये की संपत्ति गोड्डा की प्रत्याशी आशा माकडे सबसे गरीब

इनकी है महज 10 हजार रुपये की संपत्ति14 सीटों में से 9 पर बीजेपी आगे

बुधवार की रात लोकसभा चुनाव लडऩेवाले उम्मीदवारों के लिए कयामत की रात रही। आज नतीजे की बारी है। किसके सिर पर जीत का सेहरा बंधेगा, कौन उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहेंगे, किनकी जमानत जब्त होगी, यह तय हो जाएगा। सुबह आठ बजे से चार चरणों में सभी चौदह लोकसभा सीटों के लिए पड़े मतों की गणना निर्धारित केंद्रों पर शुरू हो जाएगी। सुबह नौ बजे से रूझान आना भी शुरू हो जाएगा। किन दलों का पलड़ा भारी है, पूर्वाह्न ग्यारह बजे से ही इसके संकेत मिलने शुरू हो जाएंगे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.