- शासन ने जारी की अधिसूचना

- शपथ ग्रहण के बाद इसी दिन होगी पहली बोर्ड मीटिंग

देहरादून, राज्य के 92 निकायों में से 84 नगर निकायों में नवनिर्वाचित मेयर, पार्षद, नगर पालिका व पंचायतों के अध्यक्ष व सभासद 2 दिसंबर को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। इसी दिन सभी निकायों के बोर्ड की पहली मीटिंग भी की जाएगी। इस संबंध में मंगलवार को शासन ने अधिसूचना जारी कर दी है।

सोमवार को आयोग ने सौंपी थी शासन को सूचना

राज्य के 84 नगर निकायों के चुनाव की प्रक्रिया बीते 22 नवंबर को पूरी हुई। सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने इन सभी निकायों का निर्वाचन पूर्ण होने और नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों की विधिवत सूचना शासन को सौंपी। इसी दिन शासन ने निकायों के गठन की अधिसूचना जारी की। मंगलवार शाम को अपर सचिव शहरी विकास भूपाल सिंह मनराल की ओर से निकायों के शपथ ग्रहण और पहली बोर्ड बैठक की तिथि को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक दो दिसंबर को सभी 7 नगर निगम, 39 नगर पालिका परिषद व 38 नगर पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रमुख व सदस्य पद और गोपनियता की शपथ लेंगे और उसके बाद बोर्ड की पहली बैठक आयोजित की जाएगी।

-------------

मेयर को डीएम दिलाएंगे शपथ

नगर निगमों में नवनिर्वाचित मेयर को डीएम शपथ दिलाएंगे। जबकि निगम के नवनिर्वाचित पार्षदों को मेयर शपथ दिलाएंगे। ऐसे ही नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों में नवनिर्वाचित अध्यक्षों को एडीएम, सीडीएओ, एसडीएम शपथ दिलाएंगे और सदस्यों को नवनिर्वाचित अध्यक्ष।

-------------------------

दून नगर निगम का बोर्ड मीटिंग हॉल हुआ एयरकंडीशंड

दून नगर निगम में शपथ ग्रहण व पहली बोर्ड बैठक को लेकर तैयारियां जारी हैं। निगम प्रशासन द्वारा मरम्मत के काम किए जा रहे हैं। बोर्ड मीटिंग हॉल और पार्षदों के सीटिंग हॉल में मंगलवार को भी तैयारियों में निगमकर्मी जुटे रहे। नगर निगम का बोर्ड मीटिंग हॉल फुली एयरकंडीशंड होगा। कॉन्फ्रेंस हॉल भी तैयार कर लिया गया है।

------------

दून में शपथ ग्रहण स्थल पर स्थिति साफ नहीं

दून नगर निगम के नवनिर्वाचित मेयर व पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह स्थल को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है। शुरुआत में महाराणा स्पो‌र्ट्स कॉलेज का नाम भी सामने आया था। लेकिन, मंगलवार शाम करीब छह बजे मेयर सुनील उनियाल गामा नगर निगम पहुंचे। उन्होंने अपने कक्ष व बोर्ड मीटिंग हॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टाउनहॉल में शपथ ग्रहण की संभावनाओं को भी टटोला। मेयर सुनील उनियाल गामा के करीबियों का कहना है कि मेयर निगम टाउन हॉल में शपथ ग्रहण के पक्ष में हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के दौरान 100 पार्षदों व भारी भीड़ के अलावा वीवीआईपी के पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुए स्थल में परिवर्तन भी हो सकता है। माना जा रहा है कि कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शिरकत करेंगे।

Posted By: Inextlive