- नौतनवां पैसेंजर ट्रेन के पैसेंजर्स सामान संग हुए हलकान

- जल्दबाजी में रेलवे ट्रैक पार करके पहुंचे प्लेटफॉर्म

GORAKHPUR: रेलवे यात्रियों की समस्याएं कम नहीं हो पा रही हैं। लंबी दूरी की रेलगाडि़यों के विलंब से चलने का सिलसिला थमा नहीं है। जबकि लोकल ट्रेंस भी पब्लिक भी परेशान हो रही है। शुक्रवार को गोरखपुर से चलकर नौतनवां जाने वाली गोरखपुर नौतनवां पैसेंजर 55051 को पकड़ने पहुंचे पैसेंजर हलकान हो गए। दो बार प्लेटफॉर्म चेंज होने से लोग सामान लेकर दौड़भाग करते रहे। फुट ओवरब्रिज की सीढि़यों पर चढ़ने के दौरान कई लोगों को चोट लग गई। असुविधा के लिए रेलवे अधिकारियों को कोसते हुए लोग भागमभाग में लगे रहे।

दो बार बदल दिया प्लेटफॉर्म

गोरखपुर जंक्शन से कई पैसेंजर रेलगाडि़यां चलती हैं। शुक्रवार को नौतनवां रूट के पैसेंजर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। दोपहर सवा तीन बजे छूटने वाली ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों को उस समय मुश्किल उठानी पड़ी, जब अचानक बताया गया कि ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर छह से जाएगी। पहले से प्लेटफॉर्म नंबर चार पर ट्रेन का इंतजार कर रहे पैसेंजर्स के बीच भगदड़ मच गई। लोग अपने सामान सहित लेकर सीट पाने के लिए भागमभाग में लग गए। हालत यह हो गई कि कुछ ही देर में फुट ओवरब्रिज ठसाठस हो गया। ऐसे में लोगों के फिसलकर गिरने का खतरा बढ़ गया था।

जल्दबाजी में पार किया रेलवे ट्रैक

प्लेटफॉर्म बदलने से रेलवे यात्री काफी नाराज नजर आए। लोगों ने कहा कि इसके पहले नौ नंबर प्लेटफॉर्म से ट्रेन के रवाना होने की सूचना दी गई थी। तब सब लोग अपना सामान ढोकर प्लेटफॉर्म नंबर नौ पर पहुंचे थे। वहां जाने के कुछ देर बाद एनाउंसमेंट हुई कि ट्रेन अब प्लेटफॉर्म नंबर चार से जाएगी। लोग अपना सामान लेकर प्लेटफॉर्म नंबर चार पर आ गए। कुछ देर बाद इस बात की घोषणा हुई कि यात्री प्लेटफॉर्म नंबर छह पर पहुंचें। वहीं से नौतनवां पैसेंजर जाएगी। अचानक प्लेटफॉर्म बदलने पर जब ओवरब्रिज की सीढ़ी पर भीड़ जमा हो गई। भीड़ जमा होने पर महिलाएं और बच्चे प्लेटफॉर्म नंबर चार के पास रेलवे ट्रैक पार करके छह नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंचे।

Posted By: Inextlive