-पार्टी से निष्कासित डॉ सत्यानंद शर्मा ने लोजपा (सेक्यूलर) नाम से बनाया नया मोर्चा

patna@inext.co.in

PATNA: लोकसभा चुनाव के दौरान दल विरोधी गतिविधियों के आरोप में लोजपा से निष्कासित डॉ सत्यानंद शर्मा ने गुरुवार को नए मोर्चे के गठन का एलान किया है. यह मोर्चा लोजपा (सेक्यूलर) के नाम से काम करेगा. डॉ सत्यानंद ने मीडिया के समक्ष नए मोर्चे की घोषणा की और कहा कि लोजपा में आंतरिक लोकतंत्र खत्म हो गया है. परिवार की पार्टी बन कर रह गई है लोजपा. पार्टी में भ्रष्टाचार चरम पर है. इस वजह से पार्टी पदाधिकारियों के साथ नया मोर्चा बनाया है.

पहले ही पार्टी से निकाले जा चुके हैं

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद पशुपति कुमार पारस ने नए मोर्चे के गठन पर कहा कि लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव रहे डॉ सत्यानंद को जमुई में लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद 11 अप्रैल को लोजपा से निष्कासित कर दिया गया था. पार्टी की ओर से अखलाक अहमद ने लिखित रूप से उन्हें इस आशय का पत्र भेज दिया था. इसी तरह पार्टी के विष्णु पासवान व अन्य को पदाधिकारी को दल विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निकाल दिया गया था. पूर्व सांसद रामा सिंह तो खुलेआम पार्टी के खिलाफ काम करते रहे थे. जमुई व हाजीपुर लोकसभा चुनाव में उनकी लोजपा प्रत्याशी के खिलाफ सक्रियता बड़े स्तर पर थी. खुद लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान इस बारे में सार्वजनिक रूप से बोल चुके हैं. रामा सिंह तो पिछले एक वर्ष से पार्टी से अलग हैं.

कौन हैं सत्यानंद शर्मा

सत्यानंद शर्मा को लोजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में नालंदा लोकसभा से चुनाव लड़ाया था और बहुत कम मतों के अंतर से वह चुनाव हारे थे. इस बार एनडीए में वह सीट जदयू को चली गई थी. इस पर सत्यानंद शर्मा खफा चल रहे थे और एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ सक्रिय थे. विधानसभा चुनाव में लोजपा ने डॉ सत्यानंद को दीघा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाया थे. यह चुनाव भी वह हार गए थे. इस सीट से भाजपा के संजीव चौरसिया विधायक हैं. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में यहां से भी उनका स्कोप नहीं था.

Posted By: Manish Kumar