लोकसभा चुनाव 2019 मायावती बोलीं यूपी क्या पूरे देश में कांग्रेस संग नहीं होगा गठबंधन

2019-03-13T09:50:31+05:30

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में साफ कर दिया कि बसपा किसी भी राज्य में कांग्रेस पार्टी के साथ किसी तरह का कोई भी चुनावी समझौता अथवा तालमेल आदि करके लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: मायावती ने कहा कि बसपा व सपा का गठबंधन आपसी सम्मान व पूरी नेक नीयती के साथ काम कर रहा है। यूपी, उत्तराखंड व मध्य प्रदेश में यह फस्ट व परफेक्ट एलायंस माना जा रहा है जो बीजेपी को परास्त करने की क्षमता रखता है। बसपा व सपा का यूपी के साथ-साथ पड़ोसी राज्य उत्तराखंड व मध्य प्रदेश में भी आपसी समझ व सूझबूझ के साथ समझौता हुआ है। वहीं हरियाणा व पंजाब में वहां की स्थानीय पार्टी के साथ समझौता तय है।
 
मायावती बोलीं थोड़ा फायदा नहीं देखना है
मायावती ने बैठक में कहा कि बसपा से चुनावी गठबंधन के लिये कई पार्टियां काफी आतुर हैं, लेकिन थोड़े से चुनावी लाभ के लिये हमें ऐसा कोई काम नहीं करना है जो बसपा मूवमेंट के हित में बेहतर नहीं है। बसपा ने कड़ा संघर्ष व अथक प्रयास करके ना बिकने वाला समाज बनाया है और चुनावी स्वार्थ के लिये कैसे अपने मूवमेंट को नुकसान होता हुआ देख सकती है। हालात के बदलने में देर नहीं लगते हैं और इसीलिये पार्टी के लोगों को पूरी हिम्मत से लगातार काम करते रहने की जरूरत है।

पहली बार गठबंधन करके लोकसभा चुनाव

बैठक में यूपी को छोड़कर सभी राज्यों के पार्टी प्रमुख व वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे जिनके साथ चुनावी तैयारियों, प्रत्याशियों के चयन व उनके संबंधित प्रदेशों की राजनीतिक स्थिति व चुनावी सरगर्मियों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया। साथ ही उन राज्यों में भी पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की गई जिनमें बसपा पहली बार गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ रही है।

लोकसभा चुनाव 2019 : साक्षी महाराज को टिकट कटने का डर, पार्टी को भेजा ये लेटर

लोकसभा चुनाव 2019 : मतदान से जुड़ी हर बात जानें इस ऐप से


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.