लोकसभा चुनाव 2019 चुनावी चक्रव्यूह का सातवां द्वार भेदने को तैयार

2019-05-14T09:31:01+05:30

सभी दल चुनाव के सातवें चरण में अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी की बलिया में आज रैली होगी तो सपा बसपा गठबंधन भी रैली करने की तैयारी में हैं। वहीं यूपी के सीएम योगी ने गोरखपुर में डेरा जमाया हुआ है तो मोदी भी जल्दी वाराणसी जाने का कार्यक्रम बनायेंगे।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : लोकसभा चुनाव का सातवां द्वार भेदने को सभी दलों ने कमर कस ली है। पीएम मोदी की सीट वाराणसी और सीएम योगी की परंपरागत सीट गोरखपुर में उलटफेर करने के लिए विपक्षी दलों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है जिसका आगाज मंगलवार को बलिया से होने जा रहा है। बलिया में पीएम मोदी और सीएम योगी रैली करने जा रहे हैं तो गठबंधन भी अपनी संयुक्त जनसभाओं के जरिए पूर्वांचल के वोटर्स को अपने पाले में करने की तैयारी में है। जल्द ही पूर्वांचल में सभी बड़े दलों के नेताओं का जमावड़ा लगने वाला है जिससे चुनावी जंग दिलचस्प हो जाएगी।

योगी ने डाला डेरा
उपचुनाव में गोरखपुर सीट हारने की वजह से इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सीट पर दोबारा भाजपा को जिताने के लिए बीते कई दिनों से गोरखपुर में डेरा डाले हुए है। वे मंगलवार को बलिया में पीएम मोदी के साथ रैली में हिस्सा लेने के अलावा गोरखपुर, बांसगांव और कुशीनगर में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं दूसरी ओर आगामी 19 मई को होने वाले सातवें चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी के वाराणसी आने की संभावना भी जताई जा रही है। दरअसल भाजपा नेताओं ने पीएम मोदी से वाराणसी आने का आग्रह किया है ताकि सातवें चरण के लिए भाजपा की दावेदारी में ज्यादा मजबूती आ सके। इसके अलावा पार्टी के तमाम स्टार प्रचारक भी पीएम मोदी को पिछली बार से ज्यादा मतों से जिताने की अपील करने के लिए वाराणसी में डेरा डालने की तैयारी में है। पार्टी द्वारा स्टार प्रचारकों का वाराणसी का कार्यक्रम तय किया जा रहा है।
तीनों नेता रहेंगे मौजूद
मंगलवार को सपा, बसपा और रालोद की संयुक्त रैली बलिया में होगी जिसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती तथा रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह शामिल होंगे। इसमें सलेमपुर से प्रत्याशी आरएस कुशवाहा के लिए वोट मांगे जाएंगे। इसके अलावा अखिलेश यादव बलिया से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय के लिए भी एक अन्य चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.