बाराबंकी से तनुज पुनिया लड़ेंगे चुनाव कांग्रेस ने जारी की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

2019-03-16T09:24:37+05:30

कांग्रेस ने शुक्रवार को 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की। पार्टी ने असम के लिए 5 सीट मेघालय की 2 सीट नागालैंड की 1 सीट सिक्किम की 1 सीट तेलंगाना की 8 सीट और यूपी की 1 सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को पार्टी उम्मीदवारों की तीसरी  सूची जारी की है। इसमें 18 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। खास बात तो यह है कि कांग्रेस की इस सूची में उसके माैजूदा सासंदों सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से गौरव गोगोई और शिलांग से विंसेंट एच पाला का नाम भी शामिल है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की बाराबंकी सीट से पार्टी नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया के नाम का ऐलान किया है। मेघालय के शिलांग से विंसेट पाला को मैदान में उतारा गया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल एम संगमा राज्य की दूसरी लोकसभा सीट तुरा से मैदान में उतरेंगे।
असम से इनका नाम हुआ शामिल
असम में पार्टी ने करीमगंज से स्वरूप दास को उम्मीदवार बनाया है। डिब्रूगढ़ से पूर्व सांसद पबन सिंह घाटोवार, जोरहाट से सुशांत बोर्गोहिन, सिलचर लोकसभा सीट से सुष्मिता देव और कालियाबोर सीट से गौरव गोगोई हैं। सुष्मिता देव महिला कांग्रेस की प्रमुख हैं। पार्टी ने के एल चिशी का नाम नागालैंड से और भारत बेसनेट को सिक्किम से घोषित किया है। तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों में से आठ के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।
तेलंगाना से ये लोग लड़ेंगे चुनाव
तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और पोन्नम प्रभाकर मलकाजगिरी और करीमनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं रमेश राठौड़ दिलाबाद से, ए चंद्रशेखर पेडापल्ली सीट से, मदन मोहन राव जहीराबाद सीट से, गली अनिल कुमार मेडक से, कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी चेवेला लोकसभा सीट से और पोरिका बलराम नायक महमूदाबाद से मैदान में उतरेंगे। वहीं इसके पहले कांग्रेस ने बीते बुधवार को लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। दूसरी लिस्ट में शामिल 21 उम्मीदवारों में से 5 महाराष्ट्र के और 16 उत्तर प्रदेश के थे।  वहीं पहली सूची में 15 नाम थे।

कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल तो मुरादाबाद से राजबब्बर लड़ेंगे चुनाव,कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में हैं ये 21 उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2019 : सोशल मीडिया पर बिना परमीशन कैंपेनिंग नहीं है सेफ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.