बरेली से सांसद संतोष गंगवार बोले बरेली कॉलेज के मुद्दे को फिर प्रमुख एजेंडे में शामिल किया जाएगा...

bareilly@inext.co.in

BAREILLY: तीन तलाक का मुद्दा बहुत अहम है इसके लिए कानून बनाने के लिए सर्व सम्मति जरूरी है. मैं भी तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाने का पक्षधर हूं. हमारी सरकार में ही इसको बल मिला है. आगे भी तीन तलाक कानून लाने के लिए प्रयासरत रहूंगा. शहर स्मार्ट सिटी की फेहरिस्त में सबसे ऊपर हो इसके लिए पूर्व में की गई प्लानिंग को दुरुस्त किया जाएगा. यह बातें जीत का सेहरा सजने के बाद बरेली से सांसद संतोष गंगवार ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से बातचीत में कहीं. उन्होंने कहा कि पार्टी का जो सिद्धांत है सबका साथ-सबका विकास इसको आत्मसात कर शहर में विकास कार्य कराए जाएंगे.

सवाल : तीन तलाक कानून को लेकर कई बार आपसे सहयोग की मांग की गई?
जवाब : जी हां मैं भी इसका पक्षधर हूं, महिलाओं की सुरक्षा और हित पार्टी के एजेंडे में प्रमुखता से शामिल है, इसके लिए प्रयास किए जाएंगे.

सवाल : स्मार्ट सिटी में रैकिंग तो सुधरी लेकिन प्लानिंग का जमीनी स्तर पर असर नजर नहीं आता?
जवाब : यह कहना गलत होगा कि शहर से गंदगी का दंश नहीं मिटा है. जो कमियां रह गई हैं उन पर प्रमुखता से ध्यान दिया जाएगा.

सवाल : बरेली कॉलेज को यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने का मुद्दा आपने एजेंडे में शामिल था लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया?
जवाब : ऐसा नहीं है, मैनें प्रमुखता से इस मांग को पार्टी के समक्ष रखा था लेकिन कुछ खामियों के चलते स्वीकृति नहंीं मिल सकी, लेकिन इस बार प्राथमिकता से इस ओर ध्यान दिया जाएगा. बल्कि मैं यह दावा करता हूं कि छात्र हित के लिए बीसीबी को यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने के लिए पूर्ण प्रयास किए जाएंगे.

सवाल : सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनाने की कवायद कई साल से अधर में लटकी है, ऐसी क्या कमियां हैं जो कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहा है?
जवाब : नगर निगम के जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते प्रक्रिया अधर में लटकी है. सरकार की ओर से कोई कोताही नहीं बरती गई. फिर भी अगर निगम इसमें मुझसे सहयोग की मांग करेगा तो पूरी निष्पक्षता से मदद करुंगा.

Posted By: Radhika Lala