लोकसभा चुनाव 2019 शिवपाल ने उतारे 30 प्रत्याशी अपर्णा पर मुलायम करेंगे फैसला

2019-03-20T09:55:46+05:30

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 30 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। जानें काैन होगा कहां से उम्मीदवार

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को 30 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। इससे पहले उन्होंने पीस पार्टी के डाॅक्टर अयूब समेत तमाम छोटे दलों के साथ मिलकर प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक एलायंस का गठन करने का ऐलान किया। इसमें जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय दल पीडीपी से आए सुरेंद्र सिंह भी शामिल हैं। वहीं कांग्रेस से गठबंधन पर पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल ने कहा कि मैंने काफी दिनों तक कांग्रेस के जवाब का इंतजार किया जिसके बाद यह एलायंस बनाने का फैसला लेना पड़ा। वहीं अपर्णा को टिकट देने पर बोले कि इस बाबत मैं नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का जो आदेश होगा, उसे मानूंगा।

फिरोजाबाद में चाचा-भतीजा आमने-सामने

प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने जो पहली सूची जारी की है उसमें शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद सीट से चुनाव लडऩे जा रहे हैं जहां उनका मुकाबला अपने भतीजे अक्षय यादव से होगा। अक्षय सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव के पुत्र हैं। सपा में रार शुरू होने के बाद से शिवपाल और प्रोफेसर रामगोपाल यादव के बीच दूरियां कुछ कदर बढ़ी कि इसका असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। प्रसपा ने कई महिलाओं को भी उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में सपा छोड़कर आईं पूर्व मंत्री अरुणा कोरी को मिश्रिख सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। इसके अलावा महाराजगंज, सुल्तानपुर और फतेहपुर सीकरी से भी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। बरेली से प्रत्याशी समन ताहिर सपा की वरिष्ठ नेता रही शहला ताहिर की पुत्री हैं।
पीस पार्टी से गठबंधन
प्रसपा व पीस पार्टी के बीच मंगलवार को गठबंधन हो गया। इस अवसर पर शिवपाल ने कहा कि हमने सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ सारे दलों का मजबूत गठबंधन करने का प्रयास किया था, लेकिन कुछ लोगों के निजी स्वार्थ की वजह से यह संभव नहीं हो सका। इस दौरान शिवपाल ने कहा कि अपना दल (कृष्णा पटेल) ने भी उनको समर्थन देने का पत्र भेजा है। ध्यान रहे कि हाल ही में अपना दल (कृष्णा पटेल) गुट ने कांग्रेस से भी गठबंधन किया है। इस दौरान राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल राय, रिपब्लिकन सेना के प्रदेश अध्यक्ष श्याम कुमार, पीडीपी नेता सुरेंद्र सिंह मौजूद थे। सुरेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से चुनाव लडऩे का ऐलान भी किया।
इनको दिया गया टिकट
सहारनपुर- हाजी मोहम्मद उवैत
मुजफ्फरनगर- डाॅक्टर ओमवीर सिंह
बिजनौर- चौधरी ईलम सिंह गुजर
मेरठ- डाॅक्टर नासिर अली
बागपत- गजेंद्र सिंह बलि
गाजियाबाद- सेवाराम कसाना
गौतमबुद्धनगर- नावेद पठान
अमरोहा- मतलूब अहमद
फतेहपुर सीकरी- मनीषा सिंह
रामपुर- संजय सक्सेना
फिरोजाबाद- शिवपाल सिंह यादव
बरेली- समन ताहिर
पीलीभीत- मोहम्मद हनीफ मंसूरी
हरदोई- फूलचंद्र वर्मा
मिश्रिख- अरूण कुमारी कोरी
उन्नाव- सतीश कुमार शुक्ल
फर्रूखाबाद- उदयपाल सिंह यादव
कानपुर- राजीव मिश्रा
अकबरपुर- कैप्टन इंद्रपाल सिंह पाल
मोहनलालगंज- गनेश रावत
बहराइच- जगदीश कुमार सिंह
कैसरगंज- धनंजय शर्मा
सुल्तानपुर- कमला यादव
अंबेडकरनगर- प्रेम निषाद
बस्ती- रामकेवल यादव
लालगंज- हेमराज पासवान
जौनपुर- डाॅक्टर आरएस यादव
महराजगंज- तनुश्री त्रिपाठी
रॉबट्र्सगंज- त्रिवेणी प्रसाद खरवार
संभल- करन सिंह यादव

कांग्रेस ने यूपी में एक सीट पर फेरबदल कर जारी की 56 उम्मीदवारों की ये पांचवीं लिस्ट

चाचा शिवपाल ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर किया ये खुलासा, मोदी सरकार पर भी साधा निशाना


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.