-लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम ने 170 सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी ट्रेनिंग

-कहा, चुनाव कर्मी जितने परफेक्ट होंगे समस्या उतनी कम आएगी

VARANASI

लोकसभा चुनाव के दौरान वोट डालने से रोकने, लालच देने और धमकी देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। इसके बाद आरोपी को जेल भेजा जाएगा। आचार संहिता लागू होते ही सार्वजनिक स्थलों से बैनर पोस्टर हटाये जाएंगे। कमिश्नरी ऑडिटोरियम में मंगलवार को जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने 170 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को ट्रेनिंग दी। कहा कि आप जितने परफेक्ट होंगे, उतनी कम समस्या चुनाव कराने में आएगी।

दो सेक्टर मजिस्ट्रेटों को वार्निग

चुनाव की ट्रेनिंग लेने के लिए 168 सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंचे। लेकिन दो सेक्टर मजिस्ट्रेट अनुपस्थित रहे। अधिकारियों ने मोबाइल पर सम्पर्क किया तो फोन स्विच ऑफ मिला। जिसे डीएम ने गंभीरता से लेते हुए कड़ी चेतावनी दी। कहा कि गुरुवार तक जवाब मिल जाना चाहिए, नहीं तो दोनों को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

पोस्टल बैलेट से डालेंगे वोट

डीएम ने बताया कि चुनाव में लगे कर्मचारियों को ईडीसी (इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट) वोट देने के लिए जारी किया जाएगा। जिले के बाहर ड्यूटी करने वाले पोस्टल बैलेट से वोट डालेंगे। टोल फ्री नम्बर 1950 पर ईवीएम से संबंधित समस्या आने पर समाधान कर सकेंगे।

पब्लिक प्लेस से हटेंगे बैनर-पोस्टर

आचार संहिता लागू होने के बाद सार्वजनिक स्थलों से बैनर-पोस्टर हटाए जाएंगे तथा सोशल मीडिया से भी ऐसी सामग्रियों को मिटाया जाएगा। जहां नए पोलिंग स्टेशन बनेंगे, उसकी जानकारी वोटर्स को दी जाएगी।

Posted By: Inextlive