पीएम ने 40 डिग्री टेंम्प्रेचर में कार्यकर्ताओं को रिकार्ड वोटिंग का दिया टारगेट

बोले, भाजपा के कार्यकर्ता सबका दिल जीत लें तो दल अपने आप ही जीत जाएगा

 

varanasi@inext.co.in

VARANASI : पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कैंटोमेंट स्थित होटल डी पेरिस में आयोजित सम्मेलन में कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि मेरे लिए नेता नहीं कार्यकर्ता बड़ा है. उन्होंने 19 मई को 40 डिग्री से अधिक तापमान की संभावना जताते हुए विषम परिस्थिति में रिकार्ड तोड़ वोटिंग का टारगेट सेट किया. यह कैसे सधेगा, इसके लिए मंत्र भी बताया. कहा, हर दिल जीत लें तो खुद-ब-खुद दल जीत जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं खुद बूथ कार्यकर्ता रहा हूं इसलिए उनकी अहमियत अच्छी तरह समझता हूं.

 

आपसे ही बड़ी बनी है पार्टी

पीएम मोदी ने कहा कि एक-एक वोट महत्वपूर्ण होता है. देश के अन्य संसदीय सीट की तुलना में बीजेपी कार्यकर्ता के नाते काशी में आपकी कठिनाई बहुत है. दूसरी जगहों पर तो उनका उम्मीदवार साथ चलता है लेकिन यहां का कैंडीडेट नॉमिनेशन के बाद भाग जाएगा. आपका कैंडीडेट भाग्यवान है कि वह कहीं भी रहे, यहां का कार्यकर्ता खुद को मोदी मानकर हर बूथ को मजबूत करता है. मैं भी बूथ पर कार्यकर्ता रहा हूं, मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी कार्यकर्ता रहे हैं. आप कार्यकर्ता ही मेरे मालिक हैं जिसे मैं हिसाब देता हूं. पांच साल में कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी ने जितना, जब और जहां समय मांगा मैंने मना नहीं किया. कार्यसमिति में भी एक कार्यकर्ता की तरह ही पूरा समय बैठा हूं. मेरे भीतर के कार्यकर्ता को मैंने कभी मरने नहीं दिया. पीएम के तौर पर मैं जिम्मेदारी निभाता रहा हूं. एमपी और पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर भी उतना ही सजग हूं. हमारी पार्टी आज बड़ी हो गई है, इसे अखबारों और टीवी ने नहीं बनाया. हम व आप छोटे-छोटे परिवारों के कार्यकर्ताओं ने बनाया है.

 

घर-घर मांगा आर्शीवाद

पीएम ने कहा कि रोड शो में जो दृश्य देखा उसमें आपके परिश्रम व पसीने की महक आ रही थी. इसमें कार्यकर्ताओं के परिश्रम व प्रयास के साथ जन प्रेम का अद्भूत संगम था इसने दिव्यता की अनुभूति करायी. रोड शो में जगह-जगह अनुभव होता रहा कि काशी के कार्यकर्ता ने घर-घर जाकर मेरे लिए आशीर्वाद मांगा है. बनारस की सड़कों पर उतरे हुजूम ने हर घर से निकले मुखिया के आशीर्वाद का अनुभव कराया.

 

लोग बोल रहे फिर मोदी सरकार

कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि देशभर में उत्सव का माहौल है. लोग खुद कह रहे हैं कि फिर एक बार मोदी सरकार. पहले सरकारें बनती थीं, लोग सरकारें बनाते थे, लेकिन पांच साल सरकार चलते हुए जनता ने अबकी देखा है. सरकार बनाना जनता के हाथ में है लेकिन उसे चलाना हमारी जिम्मेदारी है जिसे हमने ईमानदारी से निभाया.

 

ऐसे लड़ें कम खर्च में चुनावी जंग

मोदी ने कहा कि कम खर्च में चुनावी जंग लड़ी जा सकती है. इसके लिए एक बूथ कार्यकर्ता को 10 घर का चुनाव कर प्रतिदिन दरवाजे पर जाना होगा. हालचाल पूछेंगे तो चाय भी मिलेगी और नाश्ता भी. सभी न्यूज पेपर भी पढ़ेंगे और न्यूज चैनल भी देख लेंगे. इसमें एक पैसा खर्च नहीं होगा. नरेंद्र मोदी के एप को भी मतदाताओं से साझा कर सकेंगे.

Posted By: Vivek Srivastava