लोकसभा चुनाव 2019 पीएम नरेंद्र मोदी ने जमुई और गया में कहा विपक्ष को सेना पर भरोसा नहीं मांग रहे सुबूत

2019-04-03T12:03:21+05:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने जमुई और गया में साधा निशाना। प्रधानमंत्री बोले विपक्ष को सेना पर भरोसा नहीं मांग रहे सुबूत। वहीं सीएम नितीश कुमार ने कहा कि अब लालटेन युग खत्म हो गया है।

patna@inext.co.in
PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि चुनावी राजनीति के तहत विपक्ष सेना को परेशान करने की कोशिश में जुटा है। विपक्ष ने सेने को अपना दुश्मन बना लिया है। इस चुनाव में दो तरह के लोग खड़े हैं। एक हिन्दुस्तान के हीरो और दूसरे पाकिस्तान के पक्षकार। यही वजह है कि आज विरोधी दल देश में दो प्रधानमंत्री की मांग कर रहे हैं। देश को पाकिस्तान के कपूतों पर नहीं, अपने सपूतों पर भरोसा है। आज विपक्ष को सेना पर भरोसा नहीं है। वे एयर स्ट्राइक का भी सबूत मांग रहे हैं। जनता विपक्ष से चुनाव में इसका हिसाब लेगी। नरेंद्र मोदी खैरा के बल्लोपुर के नारायणा पुल के पास एक मैदान में जमुई के लोजपा प्रत्याशी चिराग पासवान और नवादा के लोजपा प्रत्याशी चंदन कुमार के पक्ष में मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने अपने भाषण के माध्यम से पंचायत से लेकर देश स्तर के मुद्दों को उठाया। अपने भाषण द्वारा उन्होंने ओबीसी और महादलितों को भी साधने की कोशिश की। स्थानीय लोगों से जुड़ाव के लिए नमो ने महावीर की जन्मस्थली और गिद्धौर दुर्गास्थान की भी चर्चा की।

हर वर्ग का हुआ विकास

गया के गांधी मैदान में मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब बिहार में बिजली का जमाना है, लालटेन का नहीं। हर घर बिजली आ गई है, अब लालटेन की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर विपक्ष पर तंज कसा। नीतीश ने कहा कि गया ज्ञान और निर्माण की भूमि है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने कई कार्य किए हैं। मुफ्त रसोई गैस, उपचार, किसानों के लिए सम्मान निधि सहित कई योजनाएं चलाई गई हैं, जिसका हर वर्ग को लाभ मिल रहा है। आतंकवाद के खिलाफ हर मोर्चे पर करारा जवाब दिया जा रहा है।
बजट बढ़ा, हुआ विकास
उन्होंने कहा कि बिहार की प्रगति में केंद्र का पूरा सहयोग मिला है। सिर्फ बिहार की सड़कों के लिए 50 हजार करोड़ दिए गए। बरौनी रिफाइनरी का शिलान्यास हुआ। राज्य में पूर्णिया, दरभंगा, बिहटा सहित कई जगहों पर हवाई अड्डे का विस्तार हुआ। आज बिहार का विकास दर 11.3 प्रतिशत है। पिछले कुछ वर्षों में बजट बढ़कर दो लाख करोड़ से अधिक हो गया।
हर टोले में होगी पक्की सड़क
सीएम ने कहा कि हर घर नल-जल, पक्की सड़कें बनाई गई हैं। अब हर टोले में पक्की सड़क बनाने की योजना है। उन्होंने कहा कि अब लालटेन नहीं, हर घर में बल्ब जल रहे हैं। एक समय था जब गया में बिजली नहीं थी, लेकिन आज हर घर जगमग हो चुका है। वर्तमान में 5200 मेगावाट बिजली की खपत है। दो अक्टूबर तक हर घर में शौचालय बना दिए जाएंगे। हमारी सरकार का एक ही मकसद है हर वर्ग की सेवा करना। हर घर तक विकास पहुंचाना। जबकि इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से संवाद भरी शैली में पूछा कि इस चुनाव में दो तरह के लोग खड़े हैं। एक हिन्दुस्तान के हीरो और दूसरे पाकिस्तान के पक्षकार। भीड़ ने फिर कहा-पाकिस्तानी पक्षकारों को संसद में नहीं पहुंचने देंगे। भीड़ के जवाब से मोदी का चेहरा खिल गया।
ओबीसी कमीशन की भी की चचा
मोदी ने ओबीसी वर्ग के लोगों को यह समझाया कि वे इस कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिलाना चाहते थे, लेकिन विरोधियों ने हर समय रोड़ा अटकाने की कोशिश की। अब सौभाग्य की बात है कि इस कमीशन के पहले चेयरमैन बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के निवासी भगवान लाल साहनी बने हैं। उन्होंने महादलितों को यह भी बताया कि बाबा साहेब आंबेडकर को  सम्मान एनडीए के कार्यकाल में मिला है, वह सम्मान कांग्रेस ने अपने वर्षों के शासनकाल में नहीं दिया। पूरे देश में यह अफवाह फैलाई जा रही है कि पिछड़ों, आदिवासियों व दलितों का आरक्षण एनडीए समाप्त कर देगी। यह पूरी तरह से झूठ है। एनडीए ने गरीब सवर्णों को भी आरक्षण दिया। अंत में खुद को चौकीदार बताते भीड़ से मोदी ने मैं भी चौकीदार का नारा भी लगवाया।

भीड़ ने तोड़ दी बैरियर

मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी का गया के गांधी मैदान जैसे ही पहुंचे मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। जब मोदी ने मगही में अपने सब के अभिनंदन करइइथ हियै बोले तो जैसे मैदान में लोग अचानक उछल पड़े। जिसे रोक पाने में पीएम मोदी विफल रहे। ढोलनगाड़े बजाकर नाचते-गाते लोग। गांधी मैदान में तिल रखने की जगह नहीं। इस बीच कुछ देर के लिए अफरातफरी भी मची रही।

मुलायम के खिलाफ मैनपुरी में पहला नामांकन, VPI ने उतारा अपना प्रत्याशी

सीएम योगी ने कांग्रेस के मेनिफेस्‍टो पर कसा तंज, सुनाई भेड़ वाली कहानी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.