मेरठ पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों पर पकड़ी हथियारों की फैक्ट्री

पड़ोसी राज्यों में चुनावी हिंसा फैलाने के लिए तैयार हो रहा था जखीरा

meerut@inext.co.in

MEERUT : लोकसभा चुनाव को लेकर एक ओर जहां पुलिस सर्तक है तो वहीं अवैध हथियार माफिया भी तैयारी में लगे हैं. अवैध हथियारों की मंडी मेरठ में पुलिस को शनिवार बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दो स्थानों पर छापा मारकर अवैध हथियारों की फैक्ट्री को पकड़ा. इन स्थानों पर पुलिस को बड़ी संख्या में बने और अधबने हथियार मिले हैं तो वहीं अवैध हथियार बनाने के लिए साजोसामान भी बरामद हुआ है. पुलिस ने दोनों स्थानों से पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों से पूछताछ में पुलिस को यूपी समेत आसपास के प्रदेशों के हथियार माफिया के फोन नंबर मिले हैं.

शहर के बीचोबीच फैक्ट्री

लिसाड़ी गेट पुलिस ने थानाक्षेत्र के समर गार्डन में एक खंडहर के अंदर कई महीनों से अवैध हथियारों की फैक्ट्री संचालित हो रही है. शनिवार को पुलिस ने अवैध हथियारों की इस फैक्ट्री को पकड़ लिया. यहां से पुलिस को 100 से अधिक बने और अधबने तमंचे, मस्कट, पिस्टल, देसी रिवाल्वर बरामद हुए हैं तो बड़ी संख्या में हथियार बनाने के उपकरण भी मिले हैं. वहीं पुलिस ने दो बदमाशों को भी पकड़ा है जिनमें से एक बदमाश समीर उर्फ मेढ़क पर दिल्ली पुलिस ने कई महीने पहले एक लाख का इनाम घोषित किया था, जबकि इसी बदमाश पर मेरठ पुलिस से उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है. यह बदमाश सवा लाख का इनामी है.

तलाश में थी पुलिस

शनिवार को पुलिस लाइन के सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि काफी दिनों से लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र में अवैध हथियारों की फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिल रही थी. फैक्ट्री को पकड़ने की जिम्मेदारी सीओ कोतवाली और लिसाड़ी गेट पुलिस को दी गई. जिसके बाद शनिवार को थाना पुलिस ने एसओजी टीम के साथ समर गार्डन के एक खंडहर ने छापा मारा. यहां से यह अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी गई है. पकड़े गए बदमाशों में सवा लाख का इनामी समीर उर्फ मेढक पुत्र यूसुफ निवासी गोला कुआं और दूसरा सलीम पुत्र यूसुफ निवासी लिसाीगेट शामिल हैं.

Posted By: Lekhchand Singh