लोकसभा चुनाव 2019 डीएम ने वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने को जारी किया 65 दमदार स्लोगन

2019-04-09T11:26:16+05:30

शहर में जगह-जगह दिखेंगे स्लोगन लिखे पोस्टर

 

VARANASI : 19 मई का अवकाश किसलिए है, मूवी देखने के लिए, पिकनिक मनाने के लिए, मतदान के लिए, मामा के घर जाने के लिए, यह फैसला आपका होगा। वैसे तो हमारी पूरी तैयारी है, आओ वोट करें। स्लोगन के जरिए यह विचार जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने व्यक्त किये। ऐसे ही 65 स्लोगन डीएम ने जारी किए हैं, ताकि वाराणसी में रिकार्ड मतदान हो।

90 प्रतिशत मतदान उनका लक्ष्य

जिला निवराचन अधिकारी ने कहा कि वाराणसी में 90 प्रतिशत मतदान उनका लक्ष्य है। इस टारगेट को अचीव करने के लिए उन्होंने वोटरों को झकझोर देने वाले स्लोगन जारी किया है। 19 मई को जनपद के सभी मतदाता को पोलिंग बूथ पर भेजने के लिए शहर के प्रमुख जगह, चौराहे, सड़क और क्षेत्रों में स्लोगन लिखे पोस्टर्स दिखेगा। इसके अलावा स्वीप के तहत जनपद भर में जागरूकता कार्यक्रम, रैली, शपथ ग्रहण आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि थोड़ा कष्ट सहने से बचने के लिए मतदान करने में उपेक्षित भाव रखने वाले मतदाताओं को बताना होगा कि वोट के माध्यम से अपने भाग्य विधाता को चुनने की सबसे बड़ी शक्ति उन्हीं में है। यदि थोड़ा समय निकालकर बिना जाति-धर्म-सम्प्रदाय के भेद और अन्य प्रलोभन के वे मतदान नहीं करेंगे, तो गलत लोग जीतेंगे तब लम्बे समय तक उन्हें पछताना होगा।

 

ये है स्लोगन

 

-ग्लेशियर में तैनात सैनिक-50 डिग्री में अपनी ड्यूटी करता है, क्या मतदान के लिए जाना इससे मुश्किल है। मत करें, देश का भविष्य निर्माण करें।

-वोटिंग की लाइन इतनी लम्बी तो नहीं, जितनी क्रिकेट मैच के स्टेडियम के बाहर की, जिम्मेदार बनिए, 19 मई को मतदान करिए।

-दिव्यांगों ने 75 प्रतिशत से अधिक मतदान किया। सोचिए और मतदान करिए।

-बनारस की ब्यूटी, मतदान हम सब की ड्यूटी।

-जितनी देर में खाओगे पान, उतने में ही कर आओगे मतदान।

-साइकिल, रिक्शा हो या कार, बूथ पर ले जाओ परिवार।

 

 

छात्राओं ने जानी मतदान प्रक्रिया

 

आर्य महिला पीजी कॉलेज और इंटर कॉलेज में सोमवार को स्वीप (मतदाता शिक्षा व चुनावी भागीदारी) के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत छात्राओं को मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से स्वीप की आइकॉन व अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा ने छात्राओं को बताया कि ऑनलाइन वे अपना नाम मतदाता सूची में कैसे देख सकती हैं। मतदान वाले दिन वोटर पर्ची को ही सिर्फ पहचान पत्र ना समझें और उसके साथ वोटर आइडी या 11 विकल्प से संबधित कोई भी एक फोटो पहचान पत्र के साथ जरूर रखें। कार्यक्रम के अंत में टीचर्स और छात्राओं ने 19 मई को मतदान करने की शपथ ली। प्राचार्या डॉ। रचना दुबे, एनएम मॉडल स्कूल की सहायक प्रबंधक पूजा दीक्षित, कार्यवाहक प्रधानाचार्या अंजना दीक्षित, शिल्पा गुजराती, अंजलि उपाध्याय का योगदान रहा।

inextlive from Varanasi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.