लोकसभा चुनाव 2019 मोदी विरोधी नारों पर भड़के लोग हंगामा

2019-04-12T10:54:49+05:30

कंट्रोल रूम पर सूचनाओं का दौर, देर शाम तक आती रही सूचनाएं

पुलिस ने कई इलाकों में फटकारी लाठियां, हिरासत में लिए वोटर

meerut@inext.co.in

MEERUT : मतदान के दौरान शहर में कोई बड़ा बवाल नहीं हुआ, लेकिन छुटपुट घटनाओं के चलते पुलिस बल और प्रशासन को दिनभर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ इलाकों में अफवाहों से लेकर ईवीएम खराब होने की सूचना पर हंगामे होते रहे। कई जगह पुलिस को लाठी फटकारने की नौबत आ गई। हालांकि समय रहे सभी झड़पों को काबू कर लिया गया।

 

मोदी के विरोध में नारे

थाना लिसाड़ीगेट क्षेत्र के नेशनल पब्लिक स्कूल बूथ पर मोदी के विरोध में नारे विवाद का कारण बन गए। नारे सुनकर बीजेपी कार्यकर्ता भड़क गए और दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की नौबत आ गई। मुस्लिम बहुल इलाके में विवाद की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और लाठी फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया। लाठीचार्ज की सूचना मिलते ही गठबंधन प्रत्याशी याकूब कुरैशी ने मौके पर पहुंच कर भीड़ को शांत कराया।


हिरासत में पार्षद

मतदान में बाधा डालने के आरोप में मेरठ में ब्रह्मपुरी थाने की पुलिस ने कांग्रेस पार्षद रंजन शर्मा को लिया हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार पार्षद फर्जी वोट डलवाने का का प्रयास कर रहा था। इस बात पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस पदाधिकारी ब्रह्मपुरी थाने में पहुंच गए और पार्षद को छुड़ाने का प्रयास किया।

 

इमलियान में लाठीचार्ज

इमलियान क्षेत्र में मस्जिद से वोट के ऐलान के बाद क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ गई। इस दौरान कुछ पोलिंग बूथ पर कतार के बिना बूथ के अंदर जाने का प्रयास कर रहे लोगों से सुरक्षा कर्मियों की झड़प हो गई और लोगों ने शाहपीर गेट पुलिस चौकी इंचार्ज पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा शुरु कर दिया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

 

तारापुरी में हंगामा

लिसाड़ी रोड आदर्श मध्य विद्यालय तारापुरी में बूथ नंबर 62, 63, 64, को मतदान के निर्धारित छह बजे के समय से पहले बंद कर दिया गया। इस पर क्षेत्रीय लोग वोट नही कर पाए और लोगों ने हंगामा कर दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि वोट डालने आई महिलाओं को वोट से रोक दिया गया।

 

ईवीएम में गडबडी पर हंगामा

लिसाड़ी गेट की आशियाना कॉलोनी में ईवीएम खराब होने पर मतदाताओं ने हंगामा कर दिया। हंगामे के बाद पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।

 

अफवाहों से हंगामा

आशियाना कॉलोनी में लोगों ने हाथी का बटन दबाने पर कमल के फूल की लाइट जलने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस ने हंगामा शांत करने का प्रयास किया लेकिन लोग नही माने और पुलिस के साथ ही धक्का मुक्की कर दी।

 

अभ्रदता पर भड़के लोग

जगदीश शरण इंटर कॉलेज में मतदान केंद्र पर बीएलओ की अभद्रता पर लोगों ने हंगामा कर दिया। हंगामे की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया। लोगों ने शिकायत करते हुए बीएलओ ब्रह्मपाल सिंह पर अभद्रता का आरोप लगाया।


वोट कटने पर हंगामा

रोहटा रोड के स्कूल में वोट की पर्ची न मिलने पर महिलाओं ने कार्यकर्ताओं पर वोट न डालने देने का आरोप भी लगाते हुए जमकर हंगामा कर दिया।

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.