-भाजपा छोड़ अन्य पार्टी ऑफिस में खाने की व्यवस्था नहीं

patna@inext.co.in

PATNA:पटना में लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है. नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू होते ही पार्टी कार्यालयों में चहल पहल बढ़ गई है. पार्टी पदाधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में चुनावी वैतरणी पार करने की रणनीति बना रहे है. साथ सभी गठबंधन के नेताओं के बीच जीत की खिचड़ी भी पक रही है. इन सबके बीच पटना में प्रमुख सियासी दल अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के आवभगत के लिए भाजपा को छोड़ किसी भी पार्टियों के प्रदेश कार्यालय में किचन की विशेष व्यवस्था नहीं है. नेता और कार्यकर्ता दिन-रात काम तो पार्टी का करते हैं लेकिन उनके खाने-पीने की व्यवस्था नहीं की गई है. दैनिक जागरण आई ने सभी पार्टियों के प्रदेश कार्यालय की पड़ताल की तो राजनीतिक पार्टियों के कार्यालय का सच सामने आया.

भाजपा

बीजेपी की पूरी टीम दिन-रात लगी हुई है. सभी सेल के पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ता तक मेहनत कर रहे हैं. पार्टी उनका पूरा ख्याल भी रख रही है. चाय-नास्ता से लेकर उनके खाने-पीने का पूरा इंतजाम किया गया है. इस नतीजा भी देखने को मिल रहा है. पार्टी की हर सेल के पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ता तल्लीनता से अपने काम में जुटे हुए हैं.

कांग्रेस

सदाकत आश्रम में प्रदेश कांग्रेस का कार्यालय है. यहां जिला से लेकर प्रदेश के बड़े-बड़े नेता रोज आते हैं. पार्टी कार्यालय में किचन के नाम गैस सिलेंडर और चाय बनाने के बर्तन रखे हुए मिले. यहां काम करने वाली एक कर्मी ने बताया कि खाने की कोई व्यवस्था नहीं है. केवल चाय बनती है वह भी कोई सामान लाकर दे तो. यहां डिमांड पर चाय और नाश्ता बनाया जाता है.

राजद

वीरचंद पटेल पर स्थित राजद कार्यालय में किचन नाम की कोई चीज देखने को नहीं मिली. पार्टी के सभी बड़े नेता चुनावी दौरे में व्यस्त है. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि चुनाव का संचालन प्रदेश कार्यालय की बजाय दूसरे जगह से हो रहा है. इसलिए यहां कम ही लोग आते हैं. जब प्रेस कांफ्रेस होती है या विशेष कार्यक्रम आयोजित होता है तब यहां बड़े-बड़े नेता आते हैं.

लोजपा

पटना हवाई अड्डा के पास लोजपा का कार्यालय है. यहां किचन की कोई व्यवस्था नहीं है. चाय-नाश्ता के लिए बाहर से व्यवस्था करनी पड़ती है. पार्टी के एक नेता ने बताया कि बगल में ही चाय और नाश्ते की दुकान होने की वजह से पार्टी कार्यालय में किचन की जरूरत महसूस नहीं हुई. जब भी जरूरत होती है इसी दुकान से हमलोग चाय-नाश्ता मंगा लेते हैं.

Posted By: Manish Kumar