चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

2019-05-18T06:00:21+05:30

-सियासी दलों के स्टार प्रचारकों ने किया तूफानी दौरा

PATNA: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के सभी उम्मीदवारों और उनके स्टार प्रचारकों ने पूरी ताकत झोंक दी। सभी अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अधिक से अधिक क्षेत्रों का तूफानी दौरा किया। सभी नेताओं ने गांव-गांव और शहर की गलियों में लोगों से अपने पक्ष वोट देने की अपील की

रामकृपाल की जीत मेरी जीत

पुनपुन के मखदुमपुर स्थित उच्च विद्यालय में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामकृपाल यादव को जिताने की अपील करते हुए कहा कि रामकृपाल यादव की जीत मेरी जीत होगी। आप लोग समझिए मुझे वोट दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर तबके के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव से काम किया है।

बिहटा में गिरिराज ने मांगा समर्थन

भाजपा के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के बिहटा के पैनाल, आनंदपुर, सिकंदरपुर, बिहटा, अमहारा, पड़री, कंचनपुर, राजपुर, सिकरिया, दरियापुर सहित दर्जनों गांव में घूमकर लोगों से रामकृपाल यादव को विजयी बनाने की अपील की।

संविधान बचाने के लिए लड़ रहे चुनाव

बिहटा प्रखंड के सिमरी उच्च विद्यालय में मीसा भारती के समर्थन में आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि रामकृपाल चाचा और पलटू चाचा दोनों ने मिलकर मेरे पिता को जेल भेजा है। महागठबंधन यह चुनाव संविधान और आरक्षण के साथ-साथ गरीबों के अधिकार को बचाने के लिए लड़ रहा है। मीसा भारती ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि सृजन घोटाला में फंसने के कारण उन्होंने भाजपा से हाथ मिला लिया।

रोड शो में दिखा उत्साह

विकासशील इंसान पार्टी ने महागठबंधन के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और मीसा भारती के समर्थन में पटना में रोड शो किया। मुकेश सहनी के नेतृत्व में आयोजित रोड की शुरुआत कारगिल चौक से हुई। डाकबंगला चौराहा, इनकम टैक्स, हड़ताली मोड होता हुआ रोड शो बो¨रग रोड के रास्ते राजापुल पहुंच सदाकत आश्रम में समाप्त हो गया। रोड शो में मुकेश सहनी के साथ पटना साहिब से महागठबंधन के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय महागठबंधन के अन्य नेता शामिल हुए।

प्रचार खत्म, उतरने लगे पोस्टर

लोकसभा के सातवें और आखिरी चरण के प्रचार का शोर शुक्रवार को थम गया। प्रचार का दौर थमते ही सभी दलों की प्रचार गाडि़यों से पोस्टर, बैनर और अन्य प्रचार सामग्री हटा दी गई। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसके लिए पटना की दोनों पटना साहिब और पाटलिपुत्र सीट के सभी प्रत्याशी पहले से ही सजग थे। प्रचार गाडि़यों के पहिए थमने के बाद अब प्रत्याशियों का जोर घर-घर जाकर लोगों वोट देने की अपील पर है। शुक्रवार देर रात तक प्रमुख दलों के साथ निर्दलीय उम्मीदवार घर-घर वोट मांगते दिखे।

inextlive from Patna News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.