- माल लेने दिल्ली से आने की बात कहकर घर में हुए दाखिल

- महिला को बाथरूम में बंदकर वारदात को दिया अंजाम

- शोर सुनकर पड़ोसी महिला ने खोला बाथरूम का दरवाजा

Mawana : मेरठ-पौड़ी मार्ग से सटी विवेक विहार कालोनी में घर में अकेली महिला को तीन बदमाशों ने गन प्वाइंट पर लेकर दिनदहाड़े लाखों रुपये और सोने के जेवरात लूट लिए। महिला को बाथरूम में बंदकर बदमाश भाग गए। शोर सुनकर पड़ोसी महिला ने बाथरूम का दरवाजा खोला। सूचना पर सीओ ने मौका-मुआयना किया। डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट टीम ने भी पड़ताल की। इसी क्रम में एसपी देहात ने भी वारदात की जानकारी ली।

विवेक विहार कालोनी में मुकेश कुमार सैनी पत्नी ऊषा और तीन बच्चों के साथ रहते हैं। राफन में उनकी गत्ता फैक्ट्री है। सोमवार सुबह रोजाना की तरह तीनों बच्चे स्कूल और मुकेश फैक्ट्री चले गए। ऊषा ने बताया कि घर में अकेली होने के चलते मेन गेट बंद था। दोपहर बारह बजे दो युवक टीवीएस अपाची बाइक पर आए और कहने लगे कि वे माल लेने दिल्ली से आए हैं। महिला ने गेट खोलकर उन्हें बताया कि माल फैक्ट्री से मिलेगा, फोन कर लो। इसी बीच तीसरा बदमाश हेलमेट पहने आया और मोबाइल फोन नंबर मांगा और पानी पिलाने की बात कहते हुए सभी घर में दाखिल हो गए। बदमाशों ने महिला को गन प्वाइंट पर लेकर सेफ की चाबियां कब्जे में कर ली। इसी क्रम में महिला को बाथरूम में बंदकर फ‌र्स्ट फ्लोर पर बने बेडरूम में पहुंच गए।

बदमाशों ने आधा घंटे तक कमरों को खंगाला और बेडरूम में रखी सेफ से सात लाख रुपये और करीब इतनी ही कीमत के सोने के जेवरात लूटकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने का अहसास होने पर ऊषा चिल्लाई तो पड़ोसी महिला ने उसे बाहर निकाला। ऊषा ने पति और पुलिस को वारदात की सूचना दी। कुछ ही देर में कालोनी के लोग भी जमा हो गए।

सीओ बले सिंह ने महिला से वारदात की जानकारी ली। डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट टीम ने भी मौका-मुआयना किया। मुकेश ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की तहरीर दी है। इसी क्रम में एसपी देहात कैप्टन एमएम बेग ने भी पीडि़त महिला और आसपास के लोगों से पूछताछ की।

बंद नहीं, गोली मार दो

एक बदमाश ने महिला को जब बाथरूम में बंद किया तो हेलमेट पहने बदमाश ने कहा कि बंद नहीं करो, गोली मार दो। इससे महिला दहशत में आ गई और बदमाशों को सेफ की चाबी सौंप दी।

सहम गई थी महिला

बदमाशों के घर में दाखिल होने पर उनके पास तमंचे देख महिला सहम गई थी। इससे पहले वह कुछ समझ पाती बदमाशों ने उसे गन प्वाइंट पर ले लिया।

कालोनी के बाहर देखा था बाइक सवार अज्ञात युवक

कालोनी की महिलाओं ने बताया कि वारदात से कुछ देर पहले एक बदमाश को बाइक पर कालोनी के बाहर खड़ा देखा गया था। कहा कि उन्हें जरा भी इल्म होता तो वे पहले ही पुलिस को सूचना दे देती और वारदात टल जाती।

पीडि़त मुकेश सैनी पुत्र बलदेव सैनी ने तहरीर में लूट की रकम सात लाख रुपये बताई है। सोने का सेट, चार चूड़ी, चार कडे़, चार टाप्स, एक झुमकी व चार जोड़ी चांदी की पाजेब है। कार्यवाहक एसओ राजवीर सिंह ने बताया कि तहरीर मिल गई है और मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive