छह बदमाशों ने ली थी 3 करोड़ की सुपारी। 24 घंटे बाद भी गोरखपुर पुलिस के हाथ खाली...

gorakhpur@inext.co.in

GORAKHPUR: असम से नागपुर जा रही तीन करोड़ रुपए की सुपारी लदे दो ट्रकों को बदमाशों ने लूट लिया. पुलिस की वर्दी पहने दो युवकों संग पहुंचे छह लोगों ने खुद को सेल टैक्स आफिसर बताकर वारदात को अंजाम दिया. घटना सोमवार रात करीब पौने दो बजे बड़हलगंज के सांऊखोर के पास हुई. करोड़ों रुपए के लूट की सूचना से रातभर हड़कंप मचा रहा. प्रभारी एसएसपी विनय कुमार सिंह, एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्तव सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. क्राइम ब्रांच, बेलीपार और बड़हलगंज पुलिस सहित चार टीमों को लुटेरों की तलाश में लगाया गया है.

पुलिस की वर्दी में थे दो बदमाश
राजस्थान प्रांत के बीकानेर, डूंगरगढ़ निवासी ड्राइवर महेश कुमार खलासी बाबूलाल, बोकाजन निवासी वीरेंद्र तोरन, खलासी मालोओंग के साथ दो अलग-अलग ट्रकों पर असम से सुपारी लादकर नागपुर जा रहे थे. कुशीनगर होते हुए ट्रक बाघागाड़ा के पास से उतरकर गोरखपुर वाराणसी हाइवे पर मुड़ गए. हाइवे पर साऊंखोर के पास पहुंचे. तभी फोर व्हीलर सवार छह लोगों ने दोनों ट्रकों को रोक लिया. खुद को सेल टैक्स का आफिसर बताते हुए लदे हुए माल से संबंधित कागजात दोनों ड्राइवर और खलासी से मांगा. दो लोगों के पुलिस की वर्दी में होने से ड्राइवर और खलासी भी उनकी बातों में आ गए. जांच के दौरान कमी पाए जाने की बात कहते हुए ड्राइवर और खलासी को अपने वाहन में बैठा लिया. थाने जाने के लिए चेकिंग टीम में शामिल दो बदमाश ट्रकों को लेकर रवाना हो गए.

चार घंटे इधर-उधर घुमाकर अलग-अलग उतारा
अन्य वाहनों को चेक करने के बहाने फोर व्हीलर सवार बदमाश दोनों ड्राइवर और खलासी को लेकर घूमाने लगे. उधर, ट्रक लेकर बदमाशों के दो साथी फरार हो गए. रात करीब पौने दो बजे एक ड्राइवर और खलासी को बदमाशों ने रामनगर कड़जहां और दूसरे ट्रक के ड्राइवर-खलासी को बाघागाड़ा में उतार दिया. उनके पास मौजूद 10 हजार रुपए नकदी और मोबाइल लेकर बदमाश फरार हो गए. तब ड्राइवर और खलासी को समझ में आया कि उनके साथ लूटपाट हुई है. राहगीरों की मदद से पुलिस को सूचना दी. वायरलेस पर मामला आने के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आग गए. पूछताछ के लिए प्रभारी एसएसपी सहित भारी पुलिस बल बेलीपार थाना पर पहुंच गया. ड्राइवर और खलासी ने पुलिस को बताया कि रात करीब साढ़े नौ बजे ही बदमाशों ने ट्रक को लूटकर उनको अपने काबू में कर लिया. उनको गाड़ी में बिठाकर चार घंटे तक इधर-उधर आवाजाही करते रहे.

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी नार्थ

आजमगढ़ होकर फैजाबाद की तरफ ट्रक ले गए बदमाश
हाइवे पर हुई लूटपाट से हरकत में आई पुलिस ने छानबीन में जुट गई. जांच में पता लगा कि ट्रक लेकर बदमाशों के सहयोगी आजमगढ़ होते हुए फैजाबाद की तरफ गए. फोर व्हीलर सवार बाघागाड़ा होते हुए दूसरी तरफ फरार हो गए. रास्ते में दर्शननगर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में ट्रकों की फुटेज दिखी है. हालांकि वारदात को लेकर पुलिस संदेह जता रही है. दोनों ट्रक के ड्राइवर और खलासी को बदमाशों ने एक थप्पड़ा नहीं मारा था. बल्कि उनसे बातचीत करते हुए जहां-तहां घूमाते रहे. पुलिस का कहना है कि ट्रक मालिक को बुलाया गया है. उनके राजस्थान से पहुंचने के बाद जानकारी मिल सकेगी. ट्रक में जीपीएस नहीं लगा है. इस बात की जानकारी भी सिर्फ डा्रइवर को थी.

दवा लूट में चिह्नित हुआ था एमपी का गैंग
दिसंबर में फोर व्हीलर सवार बदमाशों के गैंग ने सवा करोड़ रुपए की दवा लेकर निकले ट्रक को खोराबार एरिया में लूट लिया था. जांच में पुलिस ने मध्य प्रदेश के देवास जिले में रहने वाले बदमाशों के गैंग के शातिर को अरेस्ट किया. करीब आठ बदमाशों के गैंग में शामिल अन्य की तलाश में पुलिस टीम लगी है. इस घटना के बाद पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. इसके अलावा हाइवे पर ट्रक लूटने वाला कई गैंग एक्टिव रहे हैं. इसलिए पुलिस सभी का रिकार्ड खंगाल रही.

ट्रक लूट की प्रमुख्ा वारदातें

27 मई 2019: गोरखपुर-वाराणसी हाइवे पर सुपारी लदे दो ट्रक लूटकर बदमाश फरार हुए.

10 जनवरी 2019: हाइवे पर कालेसर केपास ट्रक ड्राइवर की हत्या करके 75 हजार ररुपए की लूट.

03 दिसंबर 2018: खोराबार एरिया में फोरलेन पर बदमाशों ने ट्रक लूटा, एक करोड़ 26 लाख ररुपए की दवा लदी थी.

13 अगस्त 2018: पटना से नौतनवां जा रहे ट्रक ड्राइवर का मर्डर करके बदमाशों ने लाखों रुपए का सरिया लूट लिया.

01 जून 2016: हाइवे पर ट्रक ड्राइवर को घायल करके ट्रक पर लदा करीब एक करोड़ ररुपए का गुटखा बदमाश लूट ले गए थे.

रात पौने दो बजे सुपारी लदे दो ट्रकों के लूटे जाने की सूचना मिली. ड्राइवर और खलासी की सूचना पर ट्रकों को ट्रेस किया जा रहा है. ट्रकों में जीपीएस नहीं लगे थे. राजस्थान में रहने वाले उनके मालिक गोरखपुर आ रहे हैं. क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की चार टीम लगाई गई है. जल्द बदमाशों को दबोच लिया जाएगा.

Posted By: Syed Saim Rauf