- मंगलवार शाम चार बजे हुई वारदात, सनसनी

- बैंक से रुपए निकालकर घर लौट रही थी महिला

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के थवई का पुल के पास सरेशाम बदमाशों ने महिला का एक लाख रुपया लूट लिया। मंगलवार शाम करीब चार बजे बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे। महिला के हाथ से नकदी भरा झोला छीनकर दीवान बाजार की तरफ फरार हो गए। घटना से मार्केट में सनसनी फैल गई। पब्लिक की सूचना पर कोतवाली पुलिस पहुंची। क्राइम ब्रांच की टीम भी मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस का मानना है कि बैंक से महिला के पीछे लगे बदमाशों ने वारदात की है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस बदमाशों का सुराग लगाने की कोशिश कर रही।

भाड़ा देते समय बनाया निशाना

बक्शीपुर, थवई पुल पर कदम रसूल मस्जिद के पास रहने वाली रजिया अपने घर में ढोलक, हारमोनियम बनाने और मरम्मत का काम करती हैं। उनके पति की तबियत खराब चल रही है। मंगलवार को वह गोरखनाथ मंदिर स्थित पीएनबी के ब्रांच से रुपए निकालने गई। शाम करीब चार बजे रुपए लेकर रिक्शा से थवई का पुल के पास पहुंचीं। पर्स से 100 का नोट निकाल वह रिक्शे वाले को भाड़ा दे रही थीं। तभी पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मारकर नकदी भरा बैग छीन लिया। वारदात से थवई पुल के आसपास मौजूद भीड़ दंग रह गई।

पब्लिक ने किया पीछा, भाग गए बदमाश

रजिया के शोर मचाने पर बदमाश आगे बढ़ गए। कुछ देर बाद वापस आकर दीवान बाजार की तरफ चले गए। रजिया के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने बदमाशों का पीछा किया। लेकिन भीड़ में उनका पता नहीं चला। रुपए लुटने पर रजिया फूट-फूटकर रोने लगीं। लोगों की मदद से मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। एसपी सिटी विनय कुमार सिंह, सीओ कोतवाली वीपी सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच प्रवीण सिंह और क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची। महिला ने पुलिस को बताया कि बाइक चला रहे बदमाश हेलमेट पहने हुए थे। पुलिस मान रही है कि बैंक में रेकी करके बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। बैंक का सीसीटीवी फुटेज देखकर पुलिस बदमाशों का हुलिया जानने की कोशिश में जुटी रही।

भाई को देने के लिए निकाले थे रुपए

रजिया के पति की तबियत अक्सर खराब रहती है। महराजगंज, फरेंदा में रहने वाले उनके भाई मुन्ना ने भूमि बेचकर रुपए रखने को दिया था। कुछ जरूरत पड़ने पर भाई ने बहन से रुपए मांगे। इसलिए मंगलवार को वह नकदी निकालने बैंक गई। एक लाख रुपए निकालकर घर के पास पहुंची तभी बदमाशों ने उनके हाथ से नकदी भरा बैग छीन लिया।

वर्जन

घटना की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर बदमाशों की पहचान की जाएगी। बैंक से रेकी करके बदमाशों ने महिला का पीछा किया। मौका पाते ही रुपए छीनकर फरार हो गए।

- वीपी सिंह, सीओ कोतवाली

Posted By: Inextlive