- कंपनी के कलेक्शन के 35 हजार रुपए कर लिए थे खर्च

- पूर्व कर्मचारी के साथ मिलकर होली के दौरान रची थी साजिश

- लूट के 1.36 लाख, घटना में प्रयुक्त चाकू, बाइक व तमंचा बरामद

बरेली : कंपनी का कर्ज चुकाने और सगाई में खर्च के इंतजाम के लिए रुपये की जरूरत ने कलेक्शन एजेंट को लुटेरा बना दिया. घायल एजेंट ने ही कंपनी पूर्व कर्मचारी के साथ मिलकर लूट का प्लान बनाया था. क्राइम ब्रांच व स्थानीय पुलिस ने मिलकर दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद शाही थाना क्षेत्र के धनेहटा-शीशगढ़ रोड पर हुई लूट की वारदात का खुलासा कर दिया. इस दौरान लूटे गए 1.36 लाख रुपये व घटना में प्रयुक्त बाइक, तमंचा, चाकू व मोबाइल भी पुलिस ने बरामद कर लिया.

फ्राइडे को शाही के धनेहटा-शीशगढ़ रोड पर एक फाइनेंस कंपनी के एजेंट मीरगंज के अनुज कुमार को बाइक सवार दो बदमाशों ने तमंचा दिखाकर रोका. फिर चाकू मारकर उससे डेढ़ लाख नकदी व मोबाइल लूटकर फरार हो गए थे. जिसके बाद क्राइम ब्रांच व स्थानीय पुलिस घटना के खुलासे में लग गई.

सर्विलांस से हुआ खुलासा

घटना के खुलासे व लूट की हकीकत जानने के लिए पुलिस ने एजेंट अनुज की कॉल डिटेल के साथ शक के आधार पर छह माह पूर्व कंपनी से निकाले गए दो एजेंटों में से संदिग्ध गुलशेर खां उर्फ गुड्डू पुत्र शौकत अली निवासी गांव खालौर थाना जहांगीराबाद शाहजहांपुर की कॉल डिटेल के साथ लोकेशन निकाली. घटना वाले दिन से कुछ दिन पहले गुलशेर की लोकेशन अनुज का पीछा करने की निकली तो पुलिस उसकी तलाश में जुट गई. पुलिस को गुलशेर की कॉल डिटेल में एक महिला का नंबर मिला. अनुज महिला के नंबर से गुलशेर के मोबाइल पर बात करता था.

चाकू से बनाए हाथ पर निशान

पुलिस ने अनुज व गुलशेर को ट्यूजडे को हिरासत में लिया और आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की तो मामला खुल गया. दोनों ने होली के पहले ही लूट का प्लान बनाया था. घटना वाले दिन दोनों साथ घटनास्थल पर पहुंचे. जहां गुलशेर के कहने पर अनुज ने चाकू से निशान बनाए. गुलशेर रुपये से भरा बैग लेकर चला गया और उसके बाद अनुज ने कंट्रोल रूम को लूट की सूचना दे दी.

Posted By: Radhika Lala