शादी पूछने के बहाने लूट ले गए तीस हजार

2019-04-26T06:00:14+05:30

- बैंक से रुपए निकालकर घर लौट रहे थे 68 साल के नागर

- गुलरिहा एरिया के भटहट में हुई वारदात, पुलिस कर रही तलाश

GORAKHPUR: लगन सीजन में शादी पूछने के बहाने कार सवार बदमाशों ने सीनियर सिटीजन से 30 हजार रुपए लूट लिए। घटना गुरुवार को गुलरिहा एरिया के भटहट में हुई। 68 साल के बुजुर्ग एसबीआई की ब्रांच से नकदी निकालकर घर लौट रहे थे। सीसीटीवी फुटेज देखकर पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि इसी तरह से कैंपियरगंज एरिया में भी बदमाशों ने बुजुर्ग के साथ वारदात की थी। उस घटना में भी पुलिस किसी बदमाश को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

बैंक के बाहर मिले कार सवार युवक

महराजगंज के श्यामदेउरवां, नन्दना निवासी 68 वर्षीय नागर का भटहट एसबीआई में सेविंग एकाउंट है। कुछ जरूरत पड़ने पर उन्होंने अपनी भूमि बंधक रख दी थी। भूमि छुड़ाने के लिए वह बैंक से रुपए निकालने पहुंचे। दोपहर एक बजे बैंक में उनको 30 हजार रुपए मिल गए। साइकिल से जाने लगे। तभी एक कार उनके पास आकर रुकी। कार से उतरे एक युवक ने बुजुर्ग से बातचीत शुरू कर दी।

बुजुर्ग का मुंह दबाकर लूट ली नकदी

परिचय बढ़ाते हुए युवक ने कहा कि लड़की की शादी खोज रहे हैं। कोई लड़का क्षेत्र में हो तो बताइए। युवकों से जब पूछा कि कहां से आए हैं। तो युवकों ने उनका नजदीकी होने का हवाला देते हुए उन्हें गाड़ी में बैठा लिया। गाड़ी में ड्राइवर सहित चार लोग थे। सभी की उम्र करीब 28 से 32 साल होगी। बुजर्ग के बैठते ही ड्राइवर ने कार आगे बढ़ा दी। बुजुर्ग ने शोर मचाने की कोशिश की तो युवकों ने उनका मुंह दबा दिया। उनके पास मौजूद रुपए छीनकर बरगदही के पास ले जाकर नहर के किनारे फेंक दिया। पैदल चलकर किसी तरह से बुजुर्ग ने भटहट पुलिस चौकी पर पहुंचकर सूचना दी।

पहले भी बुजुर्गो को शिकार बना चुके बदमाश

19 मार्च को कार सवार बदमाशों ने कैंपियरगंज कस्बे में बैंक से रुपए निकालकर लौट रहे मोहनागे निवासी विंध्याचल को शिकार बनाया था। बैंक के बाहर मिले कार सवारों ने उनको नमस्ते किया। इसके बाद उनसे परिचय बढ़ाकर कार में बिठा लिया। थाना के पास लेकर जाकर खुद को पुलिस वाला बताकर विंध्याचल से कहा कि तुम गांजा बेचते हो। उनको धमकाकर 49 हजार रुपए लूटकर कार से धक्का देकर फरार हो गए.् इस घटना के एक दिन पूर्व बड़हलगंज में बदमाशों ने इसी तरह से वारदात की थी। घटनाओं की जांच पड़ताल के नाम पर पुलिस मामला भूल गई।

यह बरतें सावधानी

घर में अकेले बुजुर्ग के बैंक जाने पर किसी अन्य को साथ जरूर भेजें।

रास्ते में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति मिले तो शोर मचाकर उसके बारे में जानकारी दें।

किसी व्यक्ति के बहकावे में न आएं। बैंक से निकलने के बाद सुनसान रास्तों से न जाएं।

अपरिचित व्यक्तियों से कोई बातचीत न करें, खासकर जब बैंक में रुपए निकालने आए हों।

वर्जन

घटना की सूचना छानबीन की जा रही है। जल्द ही बदमाशों का सुराग लगा लिया जाएगा।

- मनोज कुमार राय, इंस्पेक्टर थाना गुलरिहा

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.