कोतवाली क्षेत्र में हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड कम्पनी के कर्मचारी से दस लाख तीस हजार की लूट

बाइक सवार बदमाशों ने चौक के भीड़ भाड़ वाले एरिया में दिनदहाड़े वारदात को दिया अंजाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोतवाली क्षेत्र बादशाही मंडी के पास सोमवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने पुलिस की नाक के नीचे दस लाख तीस हजार रुपए की लूट को अंजाम दिया. वारदात तब हुई जब हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड के कर्मचारी अमित व भगवान दस बैग में पैसा लेकर बैंक में जमा करने स्कूटी से जा रहे थे. मौके पर एसएसपी अतुल शर्मा व एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पहुंचे और मौका मुआयना किया.

बैग छीना और गायब हो गए

चौक के व्यापारी अनिल अग्रवाल की माधुरी दास शिव प्रसाद नाम से गोदाम है. उनके पास हिंदुस्तान लीवर और अमूल की एजेंसी है. सोमवार को उनका सेल्समैन अमित और एक पुराना कर्मचारी भगवान दास दस लाख तीस हजार रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहे थे. दोनों स्कूटी से थे. जैसे ही दोनों चौक स्थित कांग्रेस कार्यालय के पास पहुंचे, तेज रफ्तार से आए बाइक सवार दो लुटेरों ने तमंचा सटाते हुए पैसों से भरा बैग छीन लिया. जब तक कर्मचारी कुछ समझते कि इससे पहले बाइक सवार बदमाश दोनों की आंखों से ओझल हो गए. चौक जैसे भीड़ भाड़ वाले इलाके में दिनदहाड़े लूट की वारदात की सूचना पुलिस के अधिकारियों को हुई तो उनके भी होश उड़ गए. एसएसपी अतुल शर्मा एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव व सीओ रत्‍‌नेश सिंह कई थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. क्राइम ब्रांच की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची. इसके बाद एसएसपी ने कर्मचारियों से लूट की घटना को लेकर काफी देर तक पूछताछ की. कर्मचारियों ने बताया कि वे स्कूटी से बैंक जा रहे थे तभी पीछे से आए बदमाशों ने असलहा सटा दिया और पैसों से भरा बैग छीनकर भाग निकले.

किसी ने नहीं देखी वारदात

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी व क्राइम ब्रांच की टीम ने बाजार में स्थित कई व्यापारियों से लूट की घटना को लेकर पूछताछ की. पुलिस को व्यापारियों से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, इससे पुलिस के अधिकारी वारदात को संदिग्ध मान रहें है. हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम जरुर दिया लेकिन इसके पीछे की सच्चाई क्या है इस बात का पता लगाया जा रहा है.

आईजी ने दिया जांच का आदेश

कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े दी गई लूट की वारदात को लेकर आईजी मोहित अग्रवाल ने जांच के आदेश दिए हैं. आईजी का कहना है सोमवार होने के कारण व्यापारी वर्ग के लोगों का बैंक में रकम जमा करने और निकालने का अधिक काम होता है. ऐसे में कोतवाली पुलिस या क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एक के बाद एक लूट

बता दें कि हाल ही में नैनी में एक प्राइवेट कम्पनी के कर्मचारी से सात लाख से अधिक की लूट, गंगापार में पेट्रोल पम्प समेत कई अन्य लूट की वारदात हुई हैं. जनपद में पिछले कुछ दिनों में एक बाद एक ताबड़तोड़ लूट की घटनाओं में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. जनपद में बढ़ रही क्राइम की घटनाओं से व्यापारियों और आम पब्लिक में पुलिस की निष्क्रियता को लेकर आक्रोश बढ़ रहा है. सड़कों पर मुस्तैद पुलिस बदमाशों को पकड़ पाने में विफल साबित हो रही है. बदमाश वारदात को अंजाम देते है और पुलिस के सामने से फरार हो जाते हैं.

कम्पनी के कर्मचारियों के साथ लूट हुई है. मौके पर पहुंचकर पूछताछ की गई है. बदमाशों की तलाश में टीमें लगाई गई हैं. इलाके में लगे कुछ सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर बदमाशों की पहचान की जा रही है. जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा. बदमाशों के कुछ क्लू मिले हैं.

अतुल शर्मा, एसएसपी

Posted By: Vijay Pandey