- वर्ष 2006 में स्टेट बैंक से मैनेजर के पद से रिटायर्ड हुए थे

- बदमाशों ने बुजुर्ग दंपत्ति को चाकू से हमला कर किया घायल

- बुजुर्ग महिला के मुंह में टेप बांधा और पति के तार से हाथ पैर बांधे

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : लखनऊ पुलिस गुरुवार को पुलिस वीक मानने में व्यस्त थी। उधर बदमाशों ने मडि़यांव इलाके में सीनियर सिटीजन दंपत्ति पर जानलेवा हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इतना ही नहीं चाकू के बल पर लूटपाट की। बदमाश 30 मिनट तक घर में तांडव मचाते रहे और लूटपाट के बाद दंपत्ति को बांध कर फरार हो गए।

अकेले रहते है बुजुर्ग दंपत्ति

मडि़यांव के राम राम बैंक चौराहे स्थित एसबीआई कॉलोनी निवासी मदन मोहन मिश्र रिटायर्ड बैंक मैनेजर हैं। वह वर्ष 2006 में रिटायर्ड हो गए थे और एसबीआई कॉलोनी स्थित मकान में पत्नी रत्ना के साथ रहते हैं। परिवार में चार बेटियां अपर्णा, दीपा, मीनाक्षी, सोनल और दो बेटे आशीष व मनीष हैं। सभी बच्चे नौकरी के सिलसिले से शहर से बाहर रहते हैं।

गेट खोल कर अंदर घुसे थे बदमाश

बुजुर्ग दंपत्ति ने बताया कि बदमाश शाम करीब 7.45 बजे गेट खोल कर अंदर दाखिल हुए थे। बुजुर्ग रत्ना मिश्रा ने बताया कि वह बाहर लगी तुलसी के पास दीपक जलाकर पूजा करने जा रही थी तभी गेट खोल कर एक काली कमीज पहने युवक दाखिल हुआ। उन्होंने अंजान युवक को देख उसे रोकने का प्रयास किया तो युवक ने कहा कि उसे शर्मा जी ने भेजा है। अभी वह युवक से कुछ कह पाती उसके पीछे तीन और बदमाश अंदर दाखिल हो गए।

मुंह में टेप लगा चाकू से किया वार

अंदर दाखिल हुए युवक ने बुजुर्ग रत्ना का मुंह दबा लिया और दूसरे बदमाश ने उनका गला दबाते हुए पीछे कमरे में ले गया। बदमाशों ने उनके मुंह में टेप चिपका दिया और चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान एक बदमाश ने चाकू उनके दाहिने हाथ में मार दिया जिससे वह घायल हो गई। शोर सुनकर उनके पति मदन मोहन भी मौके पर पहुंच गए। बदमाशों ने उन पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

पति को बचाने के लिए खुद जेवर दे दिए

बदमाशों ने बुजुर्ग मदन मोहन पर चाकू से हमला किया तो उनकी बुजुर्ग पत्नी ने बदमाशों से कहा कि उनके पति को मत मारो हम लोग शोर नहीं मचाएंगे और उन्हें सब कुछ निकाल कर दे देंगे। बदमाशों ने मदन मोहन के हाथ पैर बिजली के तार से बांध दिए और बुजुर्ग महिला के पहने जेवर उतरवा लिए। इसके बाद बदमाशों ने कमरे में रखी अलमारी की तलाशी ली और उसने रखे साढ़े बाइस हजार रुपये, सोने की दो अंगुठी, चार टप्स और सोने की चेन लूट ली।

बदमाशों के जाने के बाद मांगी मदद

बदमाश बुजुर्ग दंपत्ति के घर में करीब 25 से 30 मिनट तक तांडव मचाते रहे और फिर लूटपाट के बाद उन्हें कमरे में बंधक बनाकर मौके से भाग निकले। बुजुर्ग महिला के मुंह में टेप बंधा था जबकि उनके पति के हाथ पैर तार से बांध दिए थे। किसी तरह रत्ना ने कैंची से मुंह में लगा टेप काटा और फिर पति को मुक्त कराया। पीछे के दरवाजे से वह बाहर निकली और पड़ोसियों से मदद मांगी।

बेटी ने दी लूटपाट की तहरीर

बुजुर्ग रत्ना ने पड़ोसियों को लूटपाट की जानकारी दी। जिसके बाद 100 नंबर पर सूचना दी गई। उधर, मां और पिता के साथ हुई घटना की जानकारी पाकर इंदिरा नगर में रहने वाली बेटी मीनाक्षी भी परिवार के साथ मौके पर पहुंच गई। सीनियर सिटीजन को बंधक बनाकर लूट की जानकारी पाकर एसपी ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार, सीओ अलीगंज, इंस्पेक्टर मडि़यांव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू की।

चार मकान छोड़ लगा है कैमरा

बुजुर्ग दंपत्ति के चार मकान छोड़ सीसीटीवी कैमरा लगा है। पुलिस बदमाशों के सुराग के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। वहीं बुजुर्ग दंपत्ति के बताये हुलिए के आधार पर भी पुलिस बदमाशों का सुराग लगा रही है। सूचना पाकर स्थानीय पार्षद रूपाली गुप्ता और पूर्व पार्षद बृज किशोर पांडेय भी मौके पर पहुंच गए और कॉलोनी से कुछ दूर स्थित बीयर शॉप को लेकर सवाल खड़े किए।

Posted By: Inextlive