-बर्रा के जरौली इलाके का मामला, पंखे में लटका मिला शव

KANPUR : 'आई लव यू डैड। पापा मैं अपनी गलती पर शर्मिदा हूं। कृपया मुझे माफ कर दीजिए। मैं फांसी लगाने जा रहा हूं। आपका बेटा शिवम। मैं तो बेटा कहलाने के लायक भी नहीं हूं.' बर्रा में चार लाइन का यह मार्मिक नोट लिखकर मंगलवार को बारह साल के बच्चे ने सुसाइड कर लिया। जब मां उसको खाने के लिए बुलाने के लिए कमरे में गई तो उसका शव फंदे पर लटका देख, उसके होश उड़ गए। घर में मातम पसर गया। पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया।

इकलौता बेटा था शिवम

जरौली के फेस टू में रहने वाले अमरेश दोहरे राजमिस्त्री हैं। उनके परिवार में पत्नी जयमाला और इकलौता बेटा शिवम था। अमरेश ने जयमाला से दूसरी शादी की है। उनकी पहली पत्नी सुनीता की बीमारी से मौत हो गई थी। शिवम सुनीता का ही बेटा था। शिवम का जयमाला से मनमुटाव रहता था। दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। कुछ दिनों पहले शिवम बिल्हौर स्थित पैत्रक गांव बिरौन गया था। वहां पर उसने घर पर रखा सरसों और गेहूं बेच दिया था। दो दिन पहले जब अमरेश गांव गए तो उन्हें इसका पता चला। उन्होंने पत्नी जयमाला को फोन कर इस बारे में बताया तो वो इतना भड़क गई कि उन्होंने शिवम को जमकर फटकार लगा दी। जिससे शिवम इतना आहत हो गया कि उसने देर रात को बेड शीट के सहारे पंखे से फांसी लगाकर जान दे दी।

अक्सर उदास रहता था

सुबह जयमाला उसको बुलाने के लिए कमरे में गई तो गेट अन्दर से बन्द था। उन्होंने शिवम को आवाज दी, लेकिन उसने न तो गेट खोला न ही कोई जवाब दिया। इसके बाद उन्होंने इलाकाई लोगों को बुलाकर गेट खुलवाया तो उसका फंदे पर लटका था। पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। वहीं, कुछ इलाकाई लोगों शिवम की मौत के लिए सौतेली मां को जिम्मेदार बता रहे हैं। उनका कहना है कि जयमाला उसके साथ सौतेला व्यवहार करती थी, जिसे लेकर वो उदास रहता था। एसओ तुलसी राम पाण्डेय का कहना है कि प्रथम दृष्टया सुसाइड का मामला प्रतीत हो रहा है।

Posted By: Inextlive