- मऊआइमा पुलिस स्टेशन में काजी ने पढ़ाया निकाह

- प्रेमी युगल के मिलने के बाद थाने में चल रही थी पंचायत

MAUAIMA (6 Jan JNN): मऊआइमा पुलिस स्टेशन अब प्यार के संरक्षक के रूप में भी जाना जाएगा। यहां पर न सिर्फ दो दिलों का मिलन हुआ बल्कि दो परिवार भी एक साथ जुड़े। उनको मिलाने के लिए पुलिस ने पंचायत बैठाई और पुलिस स्टेशन में निकाह के बाद सारे विवाद को जड़ से समाप्त कर दिया। खुद काजी थाने पहुंचे और निकाह पढ़ाकर अपनी मोहर भी लगा दी। इस लव स्टोरी की चर्चा पुलिस स्टेशन से लेकर पूरे एरिया में रही।

प्रेम रोग पर बवाल

मऊआइमा एरिया की रहने वाली एक युवती का प्रतापगढ़ के बेगमवार्ड निवासी इमरान से अफेयर था। तीन दिन पहले युवती ने अपने प्रेमी के घर पर डेरा डाल दिया। लेकिन इमरान के फैमिली मेम्बर्स इस शादी के लिए तैयार नहीं हुए। प्रेशर बढ़ाया तो युवती बैक फुट पर आ गई। वह वापस अपने घर लौट आई। वह घर पहुंची और अपने फैमिली मेम्बर्स को इस लव स्टोरी के बारे में बताया। जिसके बाद युवती के घर वाले मऊआइमा पुलिस स्टेशन पहुंचे और आरोपी युवक के खिलाफ प्यार में झांसा देकर रेप की रिपोर्ट दर्ज करने की तहरीर दी।

थाने में पंचायत

पुलिस इस मामले को समझ गई। पुलिस की एलर्टनेस काम आई। फ्राइडे को आरोपी इमरान को पकड़ कर पुलिस स्टेशन ले आई। फिर उसके घर वालों को बुला लिया। साथ ही युवती के घर वालों को पुलिस स्टेशन बुलाया। दोनों के फैमिली मेम्बर्स को आमने सामने बैठाकर मामला सलटाने की कोशिश की गई। घंटों चली इस पंचायत के बाद यह तय हुआ कि इस शादी में कोई प्राब्लम नहीं है। दोनों एक ही धर्म से जुड़े हैं। अगर शादी नहीं हुई तो रेप का मामला जरूर दर्ज हो जाएगा।

थाने में हुआ निकाह

घंटों चली पंचायत के बाद दोनों फैमिली शादी के लिए मान गई। लेकिन लड़की वाले इस बात से डरे थे कि कहीं बाद में लड़के के घर वाले फिर शादी से न मुकर जाएं। इसका समाधान भी पुलिस स्टेशन में हुआ। काजी को बुलाया गया और थाने में ही उन्होंने निकाह पढ़ाया। जिसके बाद उनकी शादी को मान्यता दे दी गई। इस लव स्टोरी में युवती की जीत नहीं बल्कि प्यार की जीत हुई, इस बात की चर्चा दिन भर बनी रही।

Posted By: Inextlive