ईद की नमाज पर देश में अमन-चैन की दुआ के लिए उठे लाखों हाथ

शाही ईदगाह से शहर काजी ने पढ़ी नमाज, कारी ने दी युवाओं को सुधरने की नसीहत

Meerut। अल्लाह पर यकीन करें। किसी की हुकूमत को न मानकर सिर्फ मुल्क से मोहब्बत करें। कौम को आगे बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी और बिजनेस से जुड़ने की जरुरत है, इससे कौम का युवा सही रास्तों पर चलकर मुल्क की तरक्की में सहायक होगा। अच्छा इंसान बनने की सोचें यही अल्लाह का हुक्म है। शाही ईदगाह पर ईद की नमाज के बाद लाखों अकीदतमंदों से मुखातिब शहर काजी प्रोफेसर हाजी जैनुस साजीद्दीन ने मुल्क की सलामती के लिए दुआ की।

अल सुबह मस्जिदों में जुटे अकीदतमंद

सुबह 7:50 मिनट पर शहर काजी ने शाही ईदगाह से नमाज अदा कराई। इसके साथ ही शहर की अन्य मस्जिदों में भी अकीदतमंदों ने अल सुबह मस्जिदों और इबादतगाहों में जुटकर अल्लाह की इबादत की। नमाज अदा करने के बाद सभी ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। शहर काजी ने कहा कि ईद की खुशियों को गरीब लोगों के बीच भी बांटे, गरीबों के बच्चों की शिक्षा पर भी ध्यान दें। शहर काजी ने नमाज अदा कराने के बाद दुआ कराई। जिसमें सभी ने मुल्क की तरक्की के लिए दुआ की।

कारी ने दी युवाओं को नसीहत

कारी शफीकुर्रहमान ने अपनी तकरीर में स्टंट करने वाले मुस्लिम युवकों को नसीहत देते हुए कहा कि चांद रात अब मार्केट में गुजरती है। युवा डीजे बजाकर नाचते हैं जो वाहियात तरीका है। उन्होंने कहा कि झूठ बोलना सबसे बड़ी लानत है, वह चाहे मुसलमान हो या ¨हदू। रमजान में अल्लाह से किया हुआ वादा आने वाले 11 महीनों में पूरा करना है। शादियों पर तंज कसते हुए कारी ने कहा कि मंगनी से लेकर रुखसत तक अल्लाह के उसूलों को नहीं माना जा रहा है।

राजनैतिक दलों ने लगाए कैंप

ईदगाह के बाहर शहरवासियों को मुबारकबाद देने के लिए सभी राजनैतिक दलों ने कैंप लगाए थे। समाजवादी पार्टी के कैंप में विधायक रफीक अंसारी, सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह मौजूद थे। बसपा के कैंप में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, इमरान कुरैशी थे जबकि कांग्रेस के कैंप में कांग्रेस नेत्री नगमा, किशन कुमार शर्मा 'किशनी' आदि मौजूद थे। नगमा के साथ लोगों ने खूब सेल्फी ली। आम आदमी पार्टी, युवा सेवा समिति, आदर्श सेवा समिति ने भी कैंप लगाए।

डीएम-एमएसपी ने मुबारकबाद

ईद की नमाज के बाद ईदगाह के बाहर प्रशासनिक कैंप में मौजूद डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय ने शहरवासियों को ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान लोगों ने अफसरों के साथ जमकर सेल्फी ली। नायब शहर काजी जैनुस राशीद्दीन, कारी अफ्फान कासमी आदि इस दौरान मौजूद थे।

यहां भी पढ़ी गई नमाज

शाही ईदगाह के अलावा शहर की अन्य स्थानों पर भी ईद की नमाज अदा की गई। शहर में ईदगाह लिसाड़ी, ईदगाह बाले मियां, जामिया महमूदिया, जुबैदा मस्जिद, मिल्ली काउंसिल, नूरनगर मस्जिद में भी मुल्क में अमन चैन की सलामती के लिए दुआ की गई।

Posted By: Inextlive