-माशूका से बेवफाई की लड़ाई में नदीम ने गंवाई जान

-बशारतपुर में रहने वाली हाईस्कूल की स्टूडेंट हुई अरेस्ट

GORAKHPUR: शहर में धड़ाधड़ खुल रहे हुक्काबार आशनाई का अड्डा बनते जा रहे हैं। मौज-मस्ती के नाम पर जुटने वाली हाईस्कूल-इंटर की छात्राओं से मोहब्बत की होड़ में शहर के भीतर गैंगवार की शुरुआत हो गई है। हुक्काबार में लड़कियों से दोस्ती को लेकर हुई तकरार में गोरखनाथ एरिया के जमुनहिया निवासी नदीम को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। हाईस्कूल की छात्रा के प्यार में पागल में नदीम जब मोहब्बत में रोड़ा बना तो गोलू ने उसे पार्क में बुलाकर गोली मार दी। गोरखनाथ पुलिस ने यह पर्दाफाश नदीम हत्याकांड में एक किशोरी को अरेस्ट कर किया है।

शाहपुर, बशारतपुर मोहल्ला निवासी किशोरी अक्सर हुक्काबार में आती जाती थी। इस दौरान उसकी दोस्ती कई लोगों से हो गई। इसको लेकर नदीम और गोलू के बीच दो माह से टशन चल रही थी। मुख्य आरोपी गोलू के खिलाफ पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है।

अंबेडकर पार्क में बुलाकर मार दी थी गोली

गोरखनाथ एरिया के जमुनहिया निवासी मोबाइल मैकनिक नदीम का विवाद खोआमंडी गली स्थित हुक्काबार में काम करने वाले गोलू संग चल रहा था। 21 फरवरी को दोनों पक्षों के बीच पंचायत बुलाई गई। तय हुआ जटेपुर उत्तरी स्थित अंबेडकर पार्क में बैठकर मामला सॉल्व कर लिया जाए। दोनों पक्षों के 15-20 युवकों के जुटने पर विवाद हो गया। आरोप है कि तभी गुस्से में आकर वैभव उर्फ गोलू ने पिस्टल से नदीम पर गोली दाग दी। गंभीर नदीम को परिजनों ने लखनऊ केजीएमयू में भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में गोलू उर्फ वैभव, स्टर्नपुर मोहल्ले के राजकुमार कैसर, पचपेड़वा के चक्सा हुसैन निवासी गणेश कुमार और गौरव सहित अन्य का नाम सामने आया। 22 फरवरी को क्राइम ब्रांच की टीम ने राजकुमार, गणेश गुप्ता उर्फ अंकित और गौरव को पकड़ लिया। तीनों ने पुलिस को बताया कि नदीम पर गोलू ने ही गोली चलाई थी। तभी पता लगा कि एक किशोरी को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। मोबाइल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने युवतियों से पूछताछ की तब कहीं जाकर घटना के संबंध में क्लू मिले।

मोहब्बत में रोड़ा बनने लगा था पुराना आशिक नदीम

पुलिस की छानबीन में पता लगा कि शाहपुर, बशारतपुर निवासी एक जूनियर इंजीनियर की बेटी 10वीं की छात्रा है। मौज-मस्ती के लिए वह अपने दोस्तों संग हुक्का बार में जाने लगी थी। करीब चार माह पूर्व वह नदीम के संपर्क में थी। किसी वजह से उसका नदीम से झगड़ा हो गया। तब वह हुक्का बार से जुड़े गोलू के संपर्क में आ गई। दोनों के बीच अफेयर बढ़ने पर नदीम को नागवार गुजरने लगा। पूर्व प्रेमिका की बेवफाई से तंग आकर वह रास्ते का रोड़ा बनने लगा। उधर, नदीम से झगड़े ने किशोरी की नजदीकियां गोलू से बढ़ा दी। गोलू से दोस्ती गहरी होने पर किशोरी ने नदीम को रास्ते से हटाने की योजना गढ़ दी। इसी बात को लेकर गोलू और नदीम के बीच घटना के दो दिन पहले हुक्काबार में जमकर मारपीट हुई जिसकी पंचायत के लिए अंबेडकर पार्क में दोनों गुट जुटे थे। वहां विवाद होने पर गोलू ने नदीम को गोली मार दी।

टीनएजर्स की एय्याशी के अड्डे बने हुक्काबार

किशोरी को अरेस्ट कर गोरखनाथ पुलिस छानबीन में जुटी है। किशोरी से पूछताछ में पता लगा है कि शहर में चलने वाले तमाम हुक्काबार एय्याशी के अड्डे बनते जा रहे हैं। रात में पार्टी के नाम पर जुटने वाले युवक-युवतियां और कम उम्र के लड़के-लड़कियां जमकर मौज-मस्ती कर रहे हैं। इनमें ज्यादातर रईशघरों से ताल्लुक रखते हैं। इस वजह से हुक्काबारों में मारपीट की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि शहर के अंदर करीब 30 से अधिक हुक्काबारों का संचालन हो रहा है जिसमें टीन-एजर्स ज्यादा पहुंच रहे हैं। लेकिन शहर में चोरी-छिपे चल रहे हुक्काबारों में ज्यादातर टीनएजर्स ही पहुंचते हैं।

वर्जन

नदीम मर्डर की जांच में हाई स्कूल में पढ़ने वाली एक स्टूडेंट को अरेस्ट किया गया है। उसकी दोस्ती हुक्काबार में पहले नदीम से हुई। फिर बाद में वह गोलू के संपर्क में आ गई। गोलू से नजदीकी बढ़ने पर नदीम विरोध जताने लगा था। इस चक्कर में दोनों गुटों में मारपीट भी हो चुकी थी।

प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच

Posted By: Inextlive