- डीसीएम पलटने से दुर्घटना, पीछे से वॉल्वो बस और दो कारें टकराईं

- 24 बस यात्री घायल, राजधानी स्थित ट्रॉमा सेंटर में छह को डॉक्टर्स ने किया मृत घोषित

-मृतकों में तीन महिलाएं और दो बच्चे भी, एक मृतक की पहचान

LUCKNOW/UNNAO (21 Feb): लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार देर रात भीषण हादसा हो गया। दुर्घटनाग्रस्त डीसीएम के पाइप सड़क पर फैलने से वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर पलट गई। दिल्ली से बिहार जा रही बस में सवार 50 यात्रियों में से तीन महिलाओं और दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 24 लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 12 लोगों का इलाज लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। देरशाम तक मृतकों में सिर्फ एक युवक की ही पहचान हो सकी थी।

रोड पर बिखरे थे पाइप

हादसा औरास क्षेत्र के रानीखेड़ा के पास देर रात करीब एक बजे हुआ। डीसीएम पलटने से उस पर लदी प्लास्टिक की पाइप सड़क पर बिखरे पड़े थे। इसी बीच दिल्ली से बिहार जा रही वॉल्वो बस सड़क पर पड़े पाइप से अनियंत्रित हो डिवाइडर से टकराकर पलट गई। पीछे से दो कार भी बस में जा भिड़ी। मामूली चोटिल होने पर कार सवार वहां से चले गए। उधर, बस में दबे लोगों का शोर सुनकर पास ही पिकेट प्वाइंट पर मौजूद पीआरवी ने स्थानीय पुलिस को जानकारी दी।

दिल्ली में मजदूरी करते थे मृतक

कुछ देर बाद एंबुलेंस पहुंची और घायलों को बाहर निकाल ट्रामा सेंटर, लखनऊ पहुंचाया गया। ट्रामा सेंटर ले जाए गए 17 घायलों में छह को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। मृतकों में एक की पहचान बिहार के मधुबनी जिला के थाना भेजा के डार गांव निवासी 18 वर्षीय तौफीक पुत्र रहमत के रूप में हुई। अन्य की पहचान की कोशिश की जा रही है। बस में सवार सितारे और मो। नसीम ने बताया कि बस सवार सभी यात्री दिल्ली में मजदूरी करते हैं, जिसमें ज्यादातर बिहार के हैं। सभी बस से घर जाने को निकले थे।

बॉक्स

अब तक इन घायलों की हुई शिनाख्त

1- राकेश पुत्र शिवशंकर निवासी, मुजफ्फरपुर बिहार

2- वीरेंद्र पुत्र जगलाल भगत, निवासी छपरा बिहार

3- संतोष पुत्र वीरेंद्र भगत निवासी छपरा बिहार

4- लक्ष्मण पुत्र रामकुमार,निवासी दरभंगा बिहार

5- विकास पुत्र श्याम निवासी मुसरीघाट, दरभंगा बिहार

6- दिलीप साहनी पुत्र रामकृष्ण निवासी मुजफ्फरपुर बिहार

7- रसूल पुत्र गुलाम, निवासी मधुबनी बिहार

8- सितारे पुत्र नसीम निवासी मधुबनी बिहार।

Posted By: Inextlive