-स्टेशन के दूसरे एंट्री और एग्जिट प्वॉइंटों पर सुरक्षा के नहीं कोई इंतजाम

-एस्केलर का काम भी आचार संहिता के बाद से पड़ा है बंद

बरेली : सुरक्षा को लेकर रेलवे प्रशासन ने फ्राइडे को जंक्शन के मेन गेट पर लगेज स्कैनर शुरू कर दिया है. अब पैसेंजर्स को लगेज स्कैन कराने के बाद ही स्टेशन के अंदर एंट्री मिलेगी. फ्राइडे को लगभग सभी पैसेंजर्स के लगेज स्कैनर से गुजारने के बाद ही एंट्री दी गई. वहीं भीड़ के चलते कुछ पैसेंजर लगेज को बिना स्कैनर से गुजारे जंक्शन के अंदर चले गए.

एक सप्ताह में पूरा हुआ काम

मार्च 2017 में लगेज स्कैनर, डोर फ्रेम डिटेक्टर, एस्केलेटर आदि सेवाओं के रेलवे प्रशासन ने शासन को पत्र लिखा था. आचार संहिता लागू होने के बाद एस्केलेटर का काम बंद कर दिया गया था, जोकि आचार संहिता खत्म होने के बाद भी चालू नहीं हो सका है. वहीं लगेज स्कैनर का काम एक जून से किया जा रहा था. थर्सडे को इसका रिहर्सल हुआ था. कोई कमी न मिलने पर सात जून से यह शुरू कर दिया गया.

आरपीएफ को हुई दिक्कत

लगेज स्कैनर मशीन को ऑपरेट करने में आरपीएफ सिपाहियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इंजीनियर ने सिपाहियों को ट्रेनिंग दी थी, लेकिन ड्यूटी टाइमिंग चेंज होने के बाद मशीन कई बार बंद हुई. क्योंकि कुछ सिपाहियों को अभी मशीन के बारे में जानकारी नहीं है.

अन्य प्वॉइंट पर सुरक्षा गायब

जंक्शन के मेन गेट पर तो स्कैनर लगा दिया गया. लेकिन बैक गेट पर सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं हैं. इसी तरह से मेन के दोनों साइड से कोई भी बेरोक-टोक स्टेशन के अंदर दाखिल हो सकता है. इस बावत रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही सभी गेटों पर सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे.

क्या बोले पैसेंजर्स

जंक्शन पर लगेज स्कैनर लगने से सुरक्षा व्यवस्था में काफी हद तक सुधार आएगा. पहले तो पैसेंजर्स बिना किसी रोकटोक के अपना लगेज आसानी से ले जाता था.

अभिषेक पाण्डेय

लगेज स्कैनर लगने से अराजक तत्व प्लेटफार्म में जल्द एंट्री नहीं कर पाएंगे. पहले तो जंक्शन पर कोई भी बिना किसी चेकिंग के लगेज लेकर पहुंच जाता था.

अमन

वर्जन---

जंक्शन पर लगेज स्कैनर मशीन चालू होने के बाद अब एस्केलेटर का काम भी जल्द पूर्ण किया जाएगा. जबकि जंक्शन को हाईटेक बनाने के लिए आगे भी प्रयास किए जाएंगे.

सत्यवीर सिंह

स्टेशन मैनेजर

Posted By: Radhika Lala