-बंदी के नस काटने की घटना के बाद एसपी सिटी ने दिए निर्देश

ALLAHABAD: जार्जटाउन थाने के लॉकअप में बंदी के कलाई की नस काटने की घटना से पुलिस महकमे ने सबक ले लिया है। अब पुलिस को लॉकअप में मेटल के डिब्बे के साथ ही रखी हुई हर चीज हथियार नजर आने लगी है। एसपी सिटी राजेश यादव ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि लॉकअप से मेटल के डिब्बे समेत और जो भी सामान हैं, उसे बाहर कर दिया जाए। हालांकि, आदेश जारी होने के पहले ही सभी थानों से मेटल तो क्या, प्लास्टिक के डिब्बे भी हटा दिए गए हैं।

दीवारों को भी चेक किया गया

जार्जटाउन थाने के लॉकअप में विमलेश विश्वकर्मा उर्फ लोहा के 16 अगस्त को टॉयलेट के डिब्बे से बाएं हाथ की कलाई की नस काटने की घटना के बाद से पुलिस महकमा सतर्क है। लॉकअप में बंदी को डालने से पहले उसके बेल्ट, जूते तो उतरवा ही रहे हैं, दीवारों को भी अच्छी तरह से चेक किया गया है। आशंका थी कि दीवार में कील, सरिया या कोई ऐसी चीज न हो जिसका बंदी गलत इस्तेमाल कर सकें।

अब भी पुलिस पर लगा रहा आरोप

लोहा ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। उसका कहना है कि कोर्ट मैरिज की सजा लड़की के घरवाले पुलिस से मिलकर उसे दे रहे हैं। लोहा का दावा है कि उसने जिस लड़की से 20 जुलाई को कोर्ट मैरिज की थी, उसकी तरफ से फर्जी तहरीर जार्जटाउन थाने में दी गई। उसे प्रताडि़त करने के लिए पुलिस ने डिग्री हड़पने और दो लाख रुपए मांगने की एफआईआर दर्ज कर ली। उसका आरोप है कि पत्‍‌नी को बंधक बनाकर रखा गया है। उसकी जान को खतरा है। ऑफिसर्स ने इस मामले की जांच के आर्डर दिए हैं।

Posted By: Inextlive