- बालिका गृह यौन हिंसा प्रकरण के खुलासा के बाद गत छह माह से थी फरार

MUZAFFARPUR/PATNA: बालिका गृह यौन हिंसा प्रकरण में मोस्टवांटेड शाहिस्ता परवीन उर्फ मधु ने मंगलवार को कोर्ट परिसर में सीबीआई अधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया । उसने कोर्ट पहुंचकर सीबीआइ अधिकारी को फोन कॉल किया और सरेंडर करने की बात कही। इसके बाद सीबीआई की टीम कोर्ट परिसर पहुंची और पूछताछ के लिए कैंप कार्यालय ले गई।

सीबीआई सरगर्मी से मधु की तलाश कर रही थी
करीब छह माह पहले बालिका गृह यौन हिंसा प्रकरण सामने आया था। इसके बाद से ही पुलिस और बाद में सीबीआई सरगर्मी से मधु की तलाश कर रही थी। मंगलवार को फरार चल रही मधु कोर्ट खुलने से पहले ही वहां पहुंच गई। उसने पहले अपने अधिवक्ता से विचार-विमर्श किया। जानकारी ली कि उसके खिलाफ कोर्ट में कोई मामला तो नहीं। जब ऐसी कोई बात सामने नहीं आई तो अधिवक्ता की सलाह पर उसने खुद को सीबीआइ के हवाले करने का निर्णय लिया। आइओ सीबीआई अधिकारी विभा कुमारी को उसने फोन कॉल कर कोर्ट में होने की सूचना दी। इसके बाद सीबीआई अधिकारी पहुंचे और एक वकील के चैंबर से उसे कब्जे में ले लिया।

मुख्य आरोपी ब्रजेश की थी खास

न्यायिक हिरासत में पटियाला जेल में बंद बालिका गृह यौन हिंसा मामले के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की मधु खास राजदार है। बालिका गृह के कर्मियों की बहाली से लेकर उसके संचालन तक में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी। ब्रजेश ठाकुर की कृपा से ही उसे एनजीओ वामा शक्ति वाहिनी का मुख्य कर्ता-धर्ता बनाया गया था। पूर्वी व पश्चिमी चंपारण में एनजीओ का काम वही देखती थी।


मधु की गिरफ्तारी को लेकर सीबीआई थी बेचैन
मधु की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई बेचैन थी। पिछले दिनों उसके घर पर कई बार छापेमारी की गई थी। उसके परिजनों से पूछताछ भी की गई। इसके बाद झंझारपुर में उसकी चचेरी बहन के घर पर भी छापेमारी की गई। वहां उसके रिश्तेदार को हिरासत में लिया गया था, जिसे बाद में छोड़ दिया गया। तीन दिन पहले शहर के कई इलाकों में मेंस ब्यूटी पार्लरों पर छापेमारी कर सीबीआई ने मधु की जानकारी ली थी। उसे शक था कि बालिका गृह की लड़कियों को ब्यूटी पार्लर लाकर बाहर भेजने में मधु की मुख्य भूमिका थी।

Posted By: Inextlive