- बाकरगंज प्लांट में वेडनेसडे को ट्रायल को लाया गया मेडिकल वेस्ट सुबह गायब मिला

- नगर निगम को ना तो पहुंचने की खबर थी और ना ही वेस्ट के गायब होने की

BAREILLY:

घरों में चोरी की वारदातों के बारे में आपने बहुत सुना होगा, लेकिन शहर से रातोरात अगर कूड़ा ही चोरी हो जाए तो आप क्या कहेंगे। और अगर यह कूड़ा बायो मेडिकल वेस्ट हो तो चौंकाएगा ही। जी हां हमारे शहर में कुछ ऐसा ही हुआ है। बाकरगंज कूड़ा निस्तारण प्लांट में ट्रायल के लिए नगर निगम द्वारा वेडनेसडे को भेजा गया बायो मेडिकल वेस्ट रात में ही गायब कर दिया। यह मेडिकल वेस्ट कहां गया किसी को नहीं पता। नगर आयुक्त ने मेडिकल वेस्ट के गायब होने की जानकारी होने से इनकार किया। परसाखेड़ा में लगे मेडिकल वेस्ट प्लांट में पता किया तो यह वहां भी नहीं पहुंचा था।

थर्सडे सुबह जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम मौके पर पहुंची तो वहां मेडिकल वेस्ट नहीं था। इस संबंध में प्लांट के एक कर्मचारी का कहना था कि रात में कुछ लोग आए थे और मेडिकल वेस्ट उठा ले गए।

मेडिकल वेस्ट के गायब होने के बारे में पूछे जाने पर नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने इस बारे में कोई जानकारी होने से इनकर कर दिया। उन्होंने कहा कि प्लांट में मेडिकल वेस्ट पहुंचना और गायब होनाअपराध है। इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके पीछे जिसका भी हाथ होगा, वो उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर करेंगे।

पहले जांच अब कार्रवाई की बात

नगर आयुक्त ने कहा कि 30 नवम्बर के बाद वह इस प्रकरण को प्रमुखता से उठाएंगे। इसे बिना कार्रवाई के छोड़ेंगे नही। बाद में कहा कि इस बारे में वह खुद नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर किसने यहां मेडिकल वेस्ट डाला और बाद में गायब कर दिया।

बॉक्स : बिना कागजी कार्रवाई नहीं लेते कूड़ा

परसाखेड़ा में लगे मेडिकल वेस्ट प्लांट इंसिंगलेटर के ओनर ऋषि कपूर ने बताया कि वेडनसडे रात नगर निगम से किसी भी तरह का कोई मेडिकल वेस्ट उनके प्लांट तक नहीं पहुंचा। प्लांट पर मेडिकल वेस्ट को डायरेक्ट नहीं लिया जाता है। पहले कागजी कार्रवाई पूरी की जाती है। उसके बाद ही मेडिकल वेस्ट लिया जाता है।

Posted By: Inextlive