इंस्टाग्राम पर डेथ पोल 69 परसेंट ने कहा मर जाओ तो दे दी जान

2019-05-15T12:43:39+05:30

मलेशिया में एक 16 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली है। दिलचस्प बात यह है कि आत्महत्या करने से पहले उस लड़की ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोल के जरिये मरने को लेकर फॉलोवर्स से राय जानी थी।

कुआलालंपुर (आईएएनएस)। मलेशिया में एक 16 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली है। खास बात यह है कि आत्महत्या करने से पहले उस लड़की ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोल के जरिये मौत को लेकर फॉलोवर्स से राय जानी थी। मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को बताया गया कि इंस्टाग्राम पोल में लड़की ने जब अपने फॉलोवर्स से पूछा कि उसे मरना चाहिए या नहीं तो 69 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उसे मर जाना चाहिए। पुलिस ने बताया कि मरने वाली लड़की ने फोटो शेयरिंग ऐप पर एक पोल पोस्ट किया और मैसेज में लिखा, 'वास्तव में महत्वपूर्ण, हेल्प मी चूज डी / एल।' गर्जियन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जब ज्यादातर लोगों ने 'मौत' के लिए मतदान किया, तो उसने आत्महत्या कर ली।
पाकिस्तान के झंडे से खुद को सजाये नजर आईं, राखी ने वीडियो जारी कर दी सफाई


लोकसभा चुनाव 2019 : सोशल मीडिया पर शेयर न करें ऐसी तस्वीरें, चुनाव आयोग लेगा एक्शन

मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चर्चा जरुरी
वकील का कहना है कि जिन लोगों ने पोल में मौत के लिए मतदान किया, वह इस आत्महत्या के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। मलेशिया के युवा और खेल मंत्री सैयद सद्दीक सैयद अब्दुल रहमान ने कहा कि इस मामले के बाद देश में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में राष्ट्रीय स्तर की चर्चा की बहुत आवश्यकता है। पेनांग में एक वकील और सांसद रामकरपाल सिंह ने कहा, 'अगर अधिकांश लोगों ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जान नहीं लेने नहीं सलाह दी होती तो क्या वह लड़की आज जिंदा होती? क्या उसने ऐसा करने के लिए लोगों की सलाह पर वाकई ध्यान दिया होगा? क्या जान देने के लिए लोगों का निर्णय उसके लिए वाकई में मायने रखता था? आत्महत्या का प्रयास इस देश में अपराध है, यह दूसरों को भी ऐसा करने के लिए मजबूर कर सकता है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.