- कंकरखेड़ा की एक महिला ने एसएसपी से की शिकायत

- थाना कंकरखेड़ा एसओ किया तलब, कार्रवाई के निर्देश

Meerut। कंकरखेड़ा एरिया में एक महिला का उसके पति ने ही अपहरण कर अपने साथियों संग मिलकर रेप किया। साथ ही महिला को गला घोटकर मारने की कोशिश की। मरा समझकर उसको रेलवे लाइन के पास फेंक दिया गया। होश आया तो वह अपने घर पहुंची और बुधवार को रिश्तेदार व मकान मालिक के साथ एसएसपी के पास पहुंच गई। जहां उसने आरोपियों से जान को खतरा बताते हुए कार्रवाई की मांग की।

यह है मामला

महिला द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया कि उसकी शादी फ्0 जून ख्0क्ख् को कृष्ण कुमार नाम के व्यक्ति से हुई थी। विवाह के बाद से ही दहेज के लिए पति कृष्ण उसका जीजा राजेंद्र और दोस्त बालेंद्र परेशान करते थे। इसकी शिकायत मायके वालों से कई बार की। पुलिस में शिकायत की गई तो लोगों ने समझौता करा दिया। इस बीच वह गर्भवती हो गई। तभी ससुराल वालों ने उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया।

डर के मारे छोड़ा घर

बताया कि उसको मायके में ही लड़की हुई। जो तीन महीने की है। बेटी के भरण-पोषण के लिए उसने ससुरालियों के खिलाफ कोर्ट में वाद दायर कर दिया। ससुराल वाले तभी से उसका पीछा करते थे। मार्च में वह डर के मारे अपना घर छोड़कर कंकरखेड़ा में ही किराए के मकान में रहने लगी। आरोप है कि क्भ् अप्रैल ख्0क्ब् को सुबह करीब ग्यारह बजे बाइक पर दो लोग आए, जिन्होंने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए एक ने अपना नाम वासन नवाब क्राइम ब्रांच में दरोगा और दूसरे ने वीरपाल सीओ बताया।

फैसले को लेकर बनाया दबाव

देखने से दोनों पुलिस वाले नहीं लग रहे थे। इसके बारे में महिला ने अपने मकान मालिक को बताया। इन लोगों के पास जो बाइक थी उस पर पुलिस और क्राइम ब्रांच लिखा था। शक होने पर बाइक के फोटो भी खींच लिए गए। इन लोगों ने अपने मोबाइल नंबर लिखकर दिए और साथ ही ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमों में फैसला करने को शाम को थाने बुलाया। महिला का कहना है कि वह अपनी मां के साथ कंकरखेड़ा थाने गई। जहां उसको इन दोनों व्यक्ति में से कोई नहीं मिला।

रात में पहुंचे वैन लेकर

वह वापस घर लौट आई और क्भ् अप्रैल को ही रात में करीब नौ बजे के करीब इन लोगों का फोन आया, जिन्होंने थाने पर आने के लिए कहा। वह थाने नहीं गई और रात में करीब दस बजे एक वैन मकान पर आई। वैन में महिला का पति अपने दोस्त बालेंद्र, जीजा राजेंद्र और खुद को पुलिस बताने वाले लोगों के साथ खड़ा था। इन लोगों ने फैसला करने के लिए थाने चलने को कहा। थाना पास में ही है इसलिए वह वैन में बैठ गई। ये लोग उसे थाने ले जाने के बजाय किसी सुनसान एरिया में ले गए।

किया गैंग रेप

आरोप है कि इन लोगों ने बारी-बारी उसके साथ रेप किया। पति ने उसको मारने के लिए गला दबाया, जिसके चलते वह बेहोश हो गई और मरा समझकर उसे जटौली फाटक के पास फेंक गए। जब उसे होश आया तो वह अपने घर आई। जहां उसने अपनी मां और मकान मालिक को सारी बातें बताई। इसके साथ ही रिश्तेदारों के साथ वह एसएसपी के पास पहुंची। जहां उसने इस मामले में आरोपियों से जान का खतरा बताते हुए केस दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की। इस मामले में एसएसपी ने थाना कंकरखेड़ा को तलब करते हुए जानकारी की। साथ ही मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए।

महिला आई थी। जिसने पति और उसके साथियों पर रेप का आरोप लगाया है। कंकरखेड़ा थाने को मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। - ओंकार सिंह, एसएसपी

Posted By: Inextlive