- पोते ने साले के साथ मिलकर दिया है वारदात को अंजाम

- ससुरालियों के साथ खतौली में फेंक आया दादी का शव

- अपने बचाव के लिए कंकरखेड़ा थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी

- पुलिस ने पोते और उसके साले को किया गिरफ्तार

Meerut: प्रापर्टी के खातिर समाज में न केवल रिश्ते तार-तार हो रहे हैं, बल्कि रिश्तों का खून भी हो रहा है। कंकरखेड़ा थाना एरिया के रोशनपुर डोरली में प्रॉपर्टी से बेदखल होने से खफा पोते ने अपने ससुरालियों के साथ मिलकर दादी की हत्या कर दी और शव को बोरी में बंद करके खतौली में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी और उसके साले को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि ससुर अभी फरार चल रहा है।

क्या है मामला

रोशनपुर डोरली में रुमालो देवी का अपना 80 गज का मकान है, जिसमें वह अपने बेटे कृष्णलाल के साथ रहती है। कृष्णलाल बिजली का काम करता है। कृष्णलाल का एक बेटा नीरज है, जिसकी तीन साल पहले परीक्षितगढ़ में शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही नीरज का झुकाव अपने ससुराल की ओर सबसे ज्यादा था, जिसके चलते दादी और पिता नीरज से नाराज रहने लगे थे। कई बार नीरज ने अपनी दादी से प्रॉपर्टी अपने नाम कराने की कोशिश की, लेकिन दादी ने नीरज के नाम प्रॉपर्टी नहीं होने दी, पिता ने भी प्रापर्टी देने से इंकार कर दिया। जिसके चलते नीरज ने दादी की पिटाई भी की, पिता ने बचाव किया तो उनको भी जमकर पीटा। प्रापर्टी न मिलने से क्षुब्ध होकर नीरज की पत्नी भी अपने मायके चली गई।

छेड़छाड़ का आरोप

अपने मकसद में सफल न होने के कारण निराश नीरज की पत्नी भी परिजनों से उखड़ गई। नीरज ने अपने पिता पर पत्नी के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया, इतना ही नहीं कंकरखेड़ा थाने में तहरीर देकर मुकदमा भी दर्ज कराया, जो मामला आज भी न्यायालय में विचाराधीन है। तभी से परिवार में फूट पड़ गई। पिता ने बेटे को घर से बेदखल कर दिया तो वह ससुराल में पत्नी के साथ रहने लगा। तीन नंवबर को पिता कृष्णलाल कचहरी में तारीख पर आया था। बाद में वह किसी काम से गढ़मुक्तेश्वर चला गया था।

खतौली में फेंका

नीरज ने अपने ससुरालियों से मकान कब्जाने की राय मांगी, जिस पर ससुर सूरज और साले संदीप ने दादी की हत्या करने की सलाह दी। पिता के गढ़मुक्तेश्वर जाने का फायदा उठाते हुए तीन नवंबर की रात को नीरज अपने साले और ससुर को लेकर घर पहुंच गया और गला दबाकर दादी को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी शव गाड़ी में डालकर खतौली चले गए, वहां सड़क किनारे बोरी में बंद शव फेंक दिया। इतना ही नहीं चार नवंबर को अपने बचाव में थाने में जाकर दादी ने गुमशुदगी दर्ज करा दी। बुधवार रात को कंकरखेड़ा पुलिस को एक बुजुर्ग के शव मिलने की सूचना मिली तो उन्होंने कृष्णलाल को थाने में बुला लिया और व्हाट्स अप पर आई फोटो को कृष्णलाल को दिखाया, जिस पर कृष्णलाल ने वृद्धा की पहचान कर ली और खतौली जाकर शव को बरामद कर लिया।

गिरफ्तार किया

पिता ने पूछताछ के बाद प्रॉपर्टी और विवाद की कहानी बताई तो पुलिस ने नीरज का हिरासत में ले लिया। नीरज से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया और इस षड़यंत्र में अपने साले संदीप और ससुर सूरज को भी शामिल बताया, जिसके बाद पुलिस ने दबिश देकर संदीप को भी गिरफ्तार कर लिया है हालांकि अपनी ससुर फरार चल रहा है। पुलिस का दावा है जल्द ही ससुर को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इन्होंने कहा

एक प्रॉपर्टी पर पोते की नीयत खराब हो गई थी, जिसके चलते उसने अपनी दादी और पिता की पिटाई की। अपने ससुरालियों से राय लेकर दादी को मौत के घाट तक उतार दिया। पोता नीरज और साला संदीप गिरफ्तार कर लिया गया है। ससुर सूरज को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

-महावीर चौहान

एसओ, कंकरखेड़ा

Posted By: Inextlive