- डीएम ने फ्राइडे को प्रबंध समिति भंग करने की शासन को भेजी रिपोर्ट

-सैटरडे को आरयू वीसी ने शासन को कंट्रोलर बैठाने की शासन को भेजी रिपोर्ट

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

बरेली कॉलेज में कंट्रोलर बैठाने की कवायद और तेज हो गई है। डीएम की संस्तुति के बाद आरयू वीसी ने सैटरडे को पूरी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। माना जा रहा है कि अब बरेली कॉलेज कंट्रोलर के ही हवाले होगा।

दर्ज हो चुकी है एफआईआर

बरेली कॉलेज में नियमों को दरकिनार कर बोर्ड के सदस्य बनाने और अन्य मामलों का हवाला देते हुए डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह ने कॉलेज प्रबंध समिति भंग करने की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट फ्राइडे को शासन को भेज दी थी। इसके बाद अब आरयू वीसी प्रो। अनिल कुमार शुक्ल ने पूरी रिपोर्ट तैयार कर सैटरडे को शासन को भेज दी है। माना जा रहा है डीएम की संस्तुति और वीसी की शासन को भेजी रिपोर्ट के बाद बरेली कॉलेज की बागडोर अब कंट्रोलर के हाथ में पहुंच जाएगी। बता दें कि कॉलेज में भ्रष्टाचार के मामले में पिछले दिनों क्षेत्रिय उच्च शिक्षाधिकारीडॉ। राजेश प्रकाश ने एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

14 सदस्य अवैध करार

ज्ञात हो बरेली कॉलेज में पिछले लम्बे समय से विवादों में घिरने के बाद प्रबंध समिति का चुनाव कराने के लिए आरयू ने प्रो। एके जेटली को पर्यवेक्षक बनाया था। पर्यवेक्षक ने अक्टूबर माह में पत्र जारी कर चुनाव पर यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि पहले बोर्ड के सदस्य यानि मतदाताओं की वैधता जांची जाएगी। बायलॉज का अध्ययन करने के बाद पर्यवेक्षक ने 14 सदस्यों को अवैध करार दिया था।

Posted By: Inextlive