RANCHI मेगा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में चल रहे खेल महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। इस दौरान स्विमिंग में मणिपुर, जिम्नास्टिक में प। बंगाल और बास्केटबाल में छत्तीसगढ़ को खिताब दिया गया। चीफ गेस्ट के रूप में पुलिस महानिरीक्षक संपत मीणा मौजूद थी। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता सरकार की सचिव वंदना दादेल ने की। महोत्सव के समापन के पहले टीम मैनेजर्स, कोच और खिलाडि़यों की असेंबली हुई। जहां सबने दोबारा मिलने की उम्मीद के साथ एक दूसरे से विदा लिया। इसके बाद मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान बास्केटबाल का फाइनल मैच भी खेला गया। प्रोग्राम में आए गेस्ट्स ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और खिलाडि़यों के बेहतर भविष्य की कामना की। राष्ट्रीय गान के साथ महोत्सव का समापन हो गया। इस मौके पर विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ी, कोच, मैनेजर के अलावा पैरेंट्स भी प्रेजेंट थे।

सेवेन स्टार्स एकेडमी में एनुअल स्पो‌र्ट्स

देवी मंडप रोड, हेहल स्थित सेवेन स्टार्स एकेडमी में ख्ख् फरवरी से खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक गंगोत्री कुजूर ने किया। उसके बाद बच्चों ने मार्च पास्ट किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल से बच्चों का विकास होता है। खेल से बच्चे स्वस्थ रहते है। इस मौके पर स्कूल के टीचर्स और बच्चें भी प्रेजेंट थे।

रॉक क्लाौंबर्स को किया गया सम्मानित

टैगोर हिल रोड में स्थित भैरम पहाड़ पर आयोजित रॉक क्लाइंबिंग ट्रेनिंग कैंप के समापन के बाद पार्टिसिपेंट्स को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। साथ ही आने वाले समय में सेंटर खोलने की उम्मीद के साथ पर्वतारोहियों ने कहा कि यहां के स्कूली बच्चों को भी इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी। कैंप के दूसरे दिन भी क्लाइबिंग के गुर सिखाए गए। योगी टीम के मेंबर्स ने लोगों से पहाड़ों को बर्बाद न करने की भी अपील की।

Posted By: Inextlive