- टोटल 475 कर्मचारियों में से 320 की लगी चुनाव में ड्यूटी

- बाकी कर्मचारियों की भी आने वाली है ड्यूटी

- 15 से 20 कर्मचारी ही बचेंगे हर काम करने को

AGRA। डॉ। अंबेडकर यूनिवर्सिटी में एग्जाम टाइम चल रहा है। हाल यह है कि कर्मचारियों को सांस लेने की फुर्सत नहीं है। लेकिन इसके बाद भी एग्जाम को मैनेज करने में यूनिवर्सिटी को परेशानी होगी। वजह है चुनाव। यूनिवर्सिटी के ब्7भ् कर्मचारियों में से फ्ख्0 की ड्यूटी लोकसभा चुनाव में लगाई गई है। इनकी ट्रेनिंग चल रही है। बाकियों की ड्यूटी भी आने वाली है। इसके बाद एग्जाम कंडक्ट कराने के लिए यूनिवर्सिटी के पास क्भ्-ख्0 कर्मचारी ही रह जाएंगे।

यूनिवर्सिटी में हैं ब्7भ् कर्मचारी

अंबेडकर यूनिवर्सिटी में कुल ब्7भ् कर्मचारी हैं। लेकिन इसके बाद भी कुलपति को एग्जाम्स के काम को मैनेज करने में दिक्कतें सामने आ रही हैं। चुनावों में ड्यूटी लगाने के लिए एक महीना पहले ही यूनिवर्सिटी से कर्मचारियों के नामों की लिस्ट मांगी गई थी। इस लिस्ट के आधार पर कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगनी थी।

फ्ख्0 की आ चुकी है ड्यूटी

ब्7भ् में से फ्ख्0 कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी की लिस्ट यूनिवर्सिटी में आ चुकी है। इन कर्मचारियों की ट्रेनिंग भी शुरू हो चुकी है। कर्मचारी आधे से ज्यादा समय ट्रेनिंग में रहते हैं जिस वजह से बहुत ही कम इन दिनों यूनिवर्सिटी को दे पा रहे हैं। इसी वजह से काम अधूरे पड़े हुए हैं।

एग्जाम्स में होगी दिक्कत

अप्रैल के पहले वीक से ही यूनिवर्सिटी के एग्जाम्स शुरू हुए हैं। सबसे पहले बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर के एग्जाम्स शुरू हुए। फिर सेकेंड ईयर के हुए। उसके बाद एमकॉम और आ‌र्ट्स के होंगे। लेकिन इन एग्जाम्स के कामों को मैनेज करने के लिए अब कुलपति के पास मैनपावर बहुत ही कम बची है। बमुश्किल क्भ् से ख्0 कर्मचारियों को कुलपति यूनिवर्सिटी के तमाम कामों के लिए रोक पाए हैं। इन कर्मचारियों पर ही एग्जाम के काम के अलावा यूनिवर्सिटी के हर विभाग का काम भी आ गया है। बाकी के कर्मचारी ख्म् से पहले फ्री नहीं होंगे।

'हमने प्रशासन से बात की है। बहुत ही मुश्किल से हमें कुछ कर्मचारियों को रखने की छूट मिली है क्योंकि एग्जाम भी कराने हैं। मुश्किल बहुत होने वाली है। लेकिन मैनेज करेंगे.'

- बीके पांड्ेय, रजिस्ट्रार

Posted By: Inextlive