- पब्लिक की मदद से पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

- पेट्रोल पंप लूट, रंगदारी सहित कई मामलों का खुलासा

GORAKHPUR: गोला एरिया में कारोबारी को लूटने वाले बदमाश शातिर निकले। गोरखपुर के दक्षिण में लूटपाट, रंगदारी, छिनैती के लिए बदमाशों ने नया गैंग बना लिया और दक्षिणी क्षेत्र में ताबड़तोड़ वारदातें की। कभी अमरजीत और सीताराम गैंग से जुड़े रहे बदमाशों ने खुद को उनसे आगे ले जाने का प्रयास किया, लेकिन पब्लिक ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। नये गैंग के दो बदमाशों को जेल भेजकर पुलिस उनके चार अन्य साथियों की तलाश कर रही है। एसएसपी दिलीप कुमार ने कहा कि फरार बदमाशों के खिलाफ जल्द ही इनाम की घोषणा की जाएगी।

पब्लिक ने घेरकर दबोचा

उरुवा कसबे में अजय कुमार कोल्ड ड्रिंक का कारोबार करते हैं। संडे इवनिंग वह गोला एरिया में सप्लाई देकर लौट रहे थे। रास्ते में बाइक सवार तीन बदमाशों ने अजय की पिकअप रोक ली। पिस्टल दिखाकर ख्भ् हजार रुपए लूट लिए। लूटपाट के बाद अजय ने शोर मचाया तो पब्लिक ने बदमाशों का पीछा कर लिया। पांच किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पब्लिक की मदद से पुलिस ने दो बदमाशों को दबोच लिया। एक बदमाश भागकर कहीं छिप गया। बदमाशों के पास से असलहा, नकदी, चोरी की बाइक और मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस ने जब पूछताछ शुरू की तो बदमाशों की पोल खुली। पकड़े गए बदमाश और उनके गैंग के मेंबर्स काफी शातिर हैं। बदमाशों ने संतकबीर नगर, गोरखपुर सहित कई जगहों पर लूटपाट, रंगदारी की वारदातें की हैं।

गैंग का सरगना सुबाष

पुलिस की पूछताछ में बदमाशों की पहचान बेलघाट एरिया के मीरपुर निवासी सुबाष यादव, सोहनाग निवासी राजाराम पांडेय उर्फ पंडित उर्फ बाढ़ू पांडेय के रूप में हुई। लूट के दौरान भागा बदमाश बेलघाट एरिया के जैती निवासी सुनील यादव है। इनके गैंग में शामिल बड़हलगंज का मनोज, कौड़ीराम का अविनाश, बेलघाट एरिया के मझली का सूरज कुमार शामिल है। सुबाष और राजाराम को जेल भेजकर पुलिस अन्य बदमाशों की तलाश में लगी है। सुबाष ने पुलिस को बताया कि वे लोग खुद को अमरजीत से आगे ले जाना चाहते थे। सुबाष के खिलाफ गोरखपुर पुलिस की तरफ से ढाई हजार का इनाम घोषित था। शातिर सुबाष और राजाराम से पूछताछ में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सुबाष के खिलाफ बेलघाट, संतकबीर नगर के महुली, खजनी, धनघटा सहित कई जगहों पर लूट सहित कई धाराओं में मामले दर्ज हैं।

कई मामलों का हुआ खुलासा

एसएसपी ने बताया कि गोला के एसओ रामपाल यादव, एसआई जगदीश पांडेय, कांस्टेबल मुनायन यादव, अलाउद्दीन और रामप्रकाश के प्रयास से एक दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ। नये गैंग ने गगहा और बेलघाट, सिकरीगंज, उरुवा, खजनी, गगहा और संतकबीर नगर जिले में लूटपाट और रंगदारी की घटनाएं की। गगहा और बेलघाट में पेट्रोल पंप लूटकांड में सीसीटीवी फुटेज में इसकी पुष्टि हो चुकी है।

-तीन दिसंबर क्ब् को गगहा एरिया में पेट्रोल पंप पर लूट

-ख्फ् दिसंबर क्ब् को खजनी एरिया में भ्0 हजार की लूट

-ख्ब् दिसंबर को खजनी एरिया में बाइक चोरी

-ख्क् अक्टूबर को सिकरीगंज में बिजनेसमैन से रंगदारी मांगने की घटना

-ख्म् अक्टूबर ख्0क्ब् को सिकरीगंज में हुई लूट का खुलासा

बदमाशों के गैंग ने कई वारदातें की हैं। पेट्रोल पंप लूट के मामले को डकैती में तरमीम कर दिया गया है। फरार बदमाशों के खिलाफ क्रिमिनल हिस्ट्री के अनुसार इनाम घोषित किया जाएगा।

दिलीप कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive