- डारिया मोलचन ने पूछताछ के बाद व्यापारियों पर खतरा

- पूछताछ में पुलिस को मिले कई अहम सुराग

- रिमांड पर लेकर विदेशी मॉडल से जुड़े लोगों को तलाशेगी पुलिस

GORAKHPUR: फर्जी पासपोर्ट पर बिना वीजा के भारत आई यूक्रेन की मॉडल डारिया मोलचन से पूछताछ के बाद उसके मददगार जहां पुलिस के निशाने पर आ गए हैं। वहीं, इस मामले में नाम आने के डर से शहर के कई सफेदपोश व व्यापारी अंडरग्राउंड हो गए हैं। इन्हें पुलिस जल्द ही पूछताछ के लिए बुला सकती है। अभी पुलिस कोर्ट की अनुमति पर जेल में जाकर मॉडल डारिया से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि मंगलवार को एसपी क्राइम के नेतृत्व में पुलिस ने डारिया से जेल में करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान पुलिस को उससे जुड़े लोगों और उसके मददगारों के बारे में कई अहम जानकारियां भी मिली। अब पुलिस उसके मददगारों से पूछताछ करने की तैयारी में है।

शिकंजा कसने की शुरू हुई तैयारी

गिरफ्तारी के बाद ही एसटीएफ को मॉडल के मोबाइल फोन से शहर के कई बड़े बिजनेसमैन और उसके मददगारों के बारे में जानकारियां मिली थी। पुलिस उसकी कॉल डिटेल के जरिए उसके मददगारों से उसके संबंध आदि की जानकारी जुटाने में लग गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहां डारिया मोलचन को रिमांड पर लेने की प्रक्रिया पुलिस तेज कर दी है, वहीं उसके मददगारों पर भी एसटीएफ व पुलिस बराबर नजर रखे हुए है। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक जिन बिजनेसमैन से मॉडल के रिश्ते और उसकी मदद की बात सामने आई है, उनमें कई अब अंडरग्राउंड हो चुके हैं। ऐसे में कहीं वह पुलिस की पकड़ से दूर न हो जाएं, इसलिए पुलिस अब उसके मददगारों से पूछताछ करेगी।

शहर में रह रही थी मॉडल

गौरतलब है कि बीते 2 अप्रैल को एसटीएफ ने शहर के पार्क रोड स्थित एक होटल के कमरे से यूक्रेन की मॉडल डारिया मोलचन को गिरफ्तार किया था। उसके पास से पुलिस ने दो पासपोर्ट और एक ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद हुए थे। मॉडल नेपाल के रास्ते बिना वीजा के भारत में आई थी। पूछताछ के दौरान पता चला कि था नेपाल में इमशान और सौरभ नाम के उसके दोस्त उसे भारत आने में मदद किए थे। वहीं, यहां होटल में रहने और फिर नेपाल के रास्ते यूक्रेन भेजने की जिम्मेदारी शहर के बड़े बिजनेसमैन अनुज पोद्दार की थी। अब पुलिस इससे जुड़े सभी पहलुओं की पड़ताल कर रही है। डारिया मोलचन ने पूछताछ के बाद अब पुलिस उसके मददगारों से पूछताछ करेगी।

क्राइम ब्रांच की टीम जेल में यूक्रेन की मॉडल से पूछताछ कर चुकी है। उसे रिमांड पर लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। अब उसके मददगारों से पूछताछ की जाएगी। संदिग्ध गतिविधि सामने आने पर उनपर भी कार्रवाई की जाएगी।

शलभ माथुर, एसएसपी

Posted By: Inextlive