-प्री-बुकिंग से लेकर इंक्वायरी हुई तेज, प्लॉट से लेकर फ्लैट तक में मिल रहा है आकर्षक ऑफर

-एक लाख एक रुपये तक की मिल रही है फ्लैट की बुकिंग पर छूट

धनतेरस सहित दीपावली के शुभ अवसर पर हर कोई कुछ न कुछ खरीदने को आतुर है। मार्केट भी ठीक उसी तरह खरीददारों के लिए बेकरार है। यही वजह है कि रियल इस्टेट बाजार भी तरह-तरह के ऑफर से गुलजार है। आशियाने को अपना बनाने के लिए खरीददार खूब इंक्वायरी भी कर रहे हैं। शहर में चल रहे प्रोजेक्ट पर विभिन्न रियल इस्टेट कंपनियों की ओर से फेस्टिव छूट दी जा रही है। कहीं प्री-बुकिंग पर सोने का सिक्का मुफ्त दिया जा रहा है तो कहीं बुकिंग में छूट दी जा रही है। प्रॉपर्टी कारोबार से जुड़े लोगों से कस्टमर्स सुविधाओं के बाबत इंक्वायरी कर रहे हैं। बिल्डर्स की मानें तो प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।

सिटी के प्रोजेक्ट की ज्यादा डिमांड

सिटी एरिया में चल रहे प्रोजेक्ट की सबसे अधिक डिमांड है। महमूरगंज, सिगरा, लहरतारा, मंडुवाडीह, शिवपुर, सारनाथ, बाबतपुर, लंका, रामनगर, पड़ाव आदि एरिया में बन रहे अपार्टमेंट में फ्लैट्स की डिमांड अधिक है। 3500 से लेकर आठ हजार स्क्वॉयर फीट के बीच फ्लैट्स की बुकिंग तेजी से हो रही है। अपार्टमेंट में कई तरह की उपलब्ध अत्याधुनिक सुविधाओं को फ्रंट पर रखकर फ्लैट की बुकिंग की जा रही है।

बैंक दे रहे हैं होम लोन

सपनों का आशियाना, प्लॉट की खरीद के लिए विभिन्न बैंकों की ओर से होम लोन भी दिया जा रहा है। अधिकतर पजेशन वाले अपार्टमेंट में बैंकों की ओर से कैंप लगाकर भी होम लोन बांटा जा रहा है। प्रॉपर्टी कंपनियां भी कस्टमर्स को लोन दिलाने में पूरा सहयोग कर रही हैं।

प्रॉपर्टी खरीद में सावधानी जरूरी

ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में प्रॉपर्टी खरीदने से पहले कुछ जरूरी दस्तावेजों की जांच जरूर कर लें। लास्ट डिसीजन लेने से पहले बिल्डर के पुराने प्रोजेक्ट पर निगाह दौड़ाने से लेकर पुराने खरीदारों से भी एक बार बात कर लें।

अपार्टमेंट में फ्लैट बुक कराने पर एक लाख एक रुपये की छूट चार नवंबर से दीपावली तक दी जा रही है। पड़ाव-रामनगर रोड पर स्थित जीत रिवेरा प्रोजेक्ट है। अपार्टमेंट में बुकिंग जारी है।

जितेंद्र कुमार सिन्हा, डायरेक्टर

जीत होम

छूट के तहत नई प्राइस लिस्ट जारी की गई है। उसमें फ्लैट बुक कराने वालों को काफी सहूलियत मिलेगी। बुकिंग के लिए इंक्वायरी भी खूब आ रही है। जल्द ही सिटी में एक नए प्रोजेक्ट की शुरूआत भी हो रही है।

लोकेश गुप्ता, विराट

इस बार तो बाजार बहुत ही अच्छा रहेगा। सभी के प्रोजेक्ट में बुकिंग तेजी से चल रही है। इधर बीच कॉमर्शियल बुकिंग का भी चलन तेजी से बढ़ा है। अवैध कालोनियों पर चाबुक चलने का असर है कि लोगों का रूझान अब फ्लैट की ओर अधिक है।

अनुज डिडवानिया, अध्यक्ष

वाराणसी बिल्डर एंड डेवलपर्स एसोसिएशन

Posted By: Inextlive