BAREILLY: मतगणना के दिन मार्केट में सन्नाटा पसरा रहा है। सुबह से ही रिजल्ट को लेकर घरों में भी हलचल थी। पूरे दिन लोकसभा इलेक्शन का रिजल्ट जानने के लिए बरेलियंस टीवी से चिपके रहे। हर कोई जानने को बेताब था कि किसके सिर पर सेहरा बंधेगा। सामान्य दिनों की अपेक्षा फ्राइडे को सड़कों पर गाडि़यों की आवाजाही भी काफी कम रही है।

टीवी के सामने ही बीता दिन

रिजल्ट जानने के लिए लोगों ने अपने रूटीन तक चेंज कर दिए। अकेले टीवी देखने के बजाय लोग अपनी फैमिली, फ्रेंड्स, रिलेटिव्स और पड़ोसियों के साथ ग्रुप बनाकर टीवी देखते दिखे। रामपुर गार्डेन स्थित गुजराती फैमिली अभि मेहता के घर पर पड़ोसियों का जमावड़ा लगा रहा। एक साथ बैठकर टीवी देख रहे अभि मेहता, सोनिया, शालिनी, राशि, पल्लवी का जोश देखते ही बन रहा था। इस बीच वोट काउंटिंग की गतिविधियों पर भी आपस में चर्चा करते रहे। लोगों के जेहन में बस एक ही सवाल था कि क्या नई सरकार उनकी मूलभूत जरूरतों को पूरा कर पाने में कामयाब होगी।

नतीजों के लिए राहगीर भी ठिठके

सिविल लाइन, बड़ा बाजार, आलमगिरी श्यामगंज, राजेंद्रनगर सहित सिटी के विभिन्न मार्केट में शॉपिंग और सेलिंग के बीच कस्टमर और शॉप ओनर की नजरें टीवी पर ही रही। कालीबाड़ी स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक शॉप पर चल रहे टीवी पर आसपास के शॉप ओनर टीवी देखने में मशगूल थे तो वहीं राहगीर भी टीवी की आवाज सुनकर वहीं रूक जाते और टीवी देखने लगते।

मैक्सिमम सड़कें रही सुनी

सामान्य दिनों में जिन सड़कों पर सैकड़ों लोग नजर आते हैं। वहीं फ्राइडे को मार्निग से लेकर दोपहर तक सिटी की मैक्सिमम सड़कें सुनी रहीं। हालांकि शाम के वक्त सड़कों पर लोगों की काफी चहल-पहल देखने को मिली। वही दूसरी ओर नॉवेल्टी और सैटेलाइट बस स्टेशन पर भी सामान्य दिनों की अपेक्षा पैसेंजर्स की संख्या काफी कम रही।

माला बनाने में जुटे रहे

चुनावी नतीजों को भुनाने के लिए स्वीट्स हाउस और फूल मार्केट में मार्निग से ही तैयारियां जोरों पर रही। कारीगर फूल की माला तैयार करने में जुटे रहे। फ्लॉवर का बिजनेस करने वाले किशोर ने बताया कि नामांकन के दिन फूल और मालाओं की अच्छी-खासी बिक्री हुई थी। इस लिए रिजल्ट को लेकर भी तैयारियां अर्ली मॉर्निग से ही की जा रही है ताकि डिमांड आने पर कोई कमी ना हो।

पर बिजली ने दिया दगा

एक तरफ जहां लोगों के बीच काउंटिंग को लेकर जबरदस्त उत्साह था। वहीं दूसरी ओर बिजली कटौती ने लोगों के उत्साह को ठंडा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। काउंटिंग स्टार्ट होने के साथ ही बिजली कटौती का दौर भी शुरू हो गया था। मार्निग 7.भ्भ् पर सबसे पहले बिजली कटौती हुई। उसके बाद 8.ख्0 और ख्.ख्भ् पर बिजली कटौती हुई तो शाम भ् बजे तक बिजली कटौती जारी रही। घरों में लगे इंवर्टर भी जवाब दे गए, जिसके कारण लोगों को चुनावी जानने के टीवी की जगह दूसरा ऑप्शन चुनना पड़ा।

फोन पर ही इंक्वॉयरी

बिजली ना होने के चलते टीवी ना देख पाने का मलाल लोगों के चेहरे पर साफ झलक रहा था। इस दौरान लोगों ने बिजली विभाग को जमकर कोसा। चुनावी नतीजे जानने के लिए लोग अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव्स को फोन कर पूरे दिन इंक्वॉयरी करते रहे।

Posted By: Inextlive